जांच में 42 लोगों में मिले मोतियाबिद के लक्षण

शहर के छोटी अलीगंज स्थित लायंस भवन में रविवार को लायंस क्लब ऑफ पाकुड़ विशाल के सौजन्य से निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 06:22 AM (IST)
जांच में 42 लोगों में मिले मोतियाबिद के लक्षण
जांच में 42 लोगों में मिले मोतियाबिद के लक्षण

संवाद सहयोगी, पाकुड़: शहर के छोटी अलीगंज स्थित लायंस भवन में रविवार को लायंस क्लब ऑफ पाकुड़ विशाल के सौजन्य से निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 105 नेत्र मरीजों की जांच की गई। इसमें से 42 मरीजों की आंखें मोतियाबिद से ग्रसित पाया गया। मोतियाबिद से ग्रसित मरीजों का निश्शुल्क ऑपरेशन 6 मार्च को निकटवर्ती पश्चिम बंगाल के फरक्का स्थित एनटीपीसी अस्पताल में किया जाएगा।

लायंस क्लब के अध्यक्ष ब्रजमोहन साह ने बताया कि आयोजित निश्शुल्क नेत्रदान शिविर में 105 मरीजों की जांच की गई। नेत्रों की जांच कोलकाता के नेत्र चिकित्सक डा. सुनील सुराना की टीम के सदस्य डा. जनार्दन हाजरा, सिद्धार्थ दास और कौशिक साहू ने की। इसमें से 42 मरीज मोतियाबिद से ग्रसित पाए गए। अध्यक्ष ने बताया कि मोतियाबिद से ग्रसित मरीजों को 6 मार्च की सुबह ट्रेन से फरक्का ले जाया जाएगा। उसी दिन वहां के एनटीपीसी अस्पताल में मरीजों का ऑपरेशन कोलकाता के नेत्र चिकित्सक डॉ सुनील सुराना एओएल पद्धति से करेंगे। मरीजों को दूसरे दिन क्लब द्वारा पाकुड़ लाया जाएगा। जांच शिविर में क्लब के अध्यक्ष ब्रजमोहन साह और सचिव संजय विश्वास समेत निर्मल जैन, प्रेम भगत, सुशील शर्मा, प्रमोद डोकानिया, सुरेश कुमार बाकडीबाल और मंजीत रजक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी