लोहरदगाः कुडू बस स्टैंड से टीपीसी नक्सली गिरफ्तार

TPC naxalite arrested. लोहरदगा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कुडू बस स्टैंड से टीपीसी के हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 09:02 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2019 03:56 PM (IST)
लोहरदगाः कुडू बस स्टैंड से टीपीसी नक्सली गिरफ्तार
लोहरदगाः कुडू बस स्टैंड से टीपीसी नक्सली गिरफ्तार

जारगण संवाददाता, लोहरदगा। लोहरदगा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को कुडू बस स्टैंड से टीपीसी के हार्डकोर नक्सली धीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार कर लया।

बताया जाता है कि एसपी प्रियदर्शी आलोक को गुप्त सूचना मिली थी कि टीपीसी का हार्डकोर नक्सली कुडू बस पड़ाव के पास घूम रहा है। इस सूचना पर एसपी प्रियदर्शी आलोक ने कुडू थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी को निर्देश दिया कि वे टीम लेकर मामले की गहराई से जांच कर नक्सली को गिरफ्तार करें। एसपी के निर्देश पर कुडू थाना प्रभारी ने शस्त्र बल के साथ कुडू बस पड़ाव में छापेमारी की। जहां पर लातेहार जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र के नवाटांड गांव निवासी स्वर्गीय बिगू गंझू के पुत्र धीरेंद्र गंझू को गिरफ्तार किया गया। धीरेंद्र गंझू से पुलिस ने पूछताछ की तो खुद को टीपीसी का नक्सली होने की बात स्वीकार किया। जिसके बाद कुडू थानेदार अनिल कुमार तिवारी ने टीपीसी के हार्डकोर नक्सली धीरेंद्र गंझू को किस्को थाना कांड संख्या 75/15 में जेल भेजा दिया।

इधर, एसपी प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि धीरेंद्र गंझू को हत्या के मामले में वर्ष 2008 में गिरफ्तार कर कुडू थाना पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था। जिसके बाद वह वर्ष 2011 में जेल से बाहर आने के बाद टीपीसी के गोपाल गंझू के दस्ते के लिए काम कर रह रहा था। धीरेंद्र के खिलाफ लोहरदगा के अलग-अलग थानों में कांड दर्ज होने के साथ पड़ोस के जिले में भी कांड दर्ज है। एसपी ने बताया कि टीपीसी का हार्डकोर नक्सली धीरेंद्र गंझू के अन्य मामलों में संलिप्तता के बारे में भी पुलिस पता लगा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी