खेल से निखरेगा व्यक्तित्व : चौधरी

लोहरदगा : संत उर्सुला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय में शनिवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Feb 2017 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 09:41 PM (IST)
खेल से निखरेगा व्यक्तित्व : चौधरी
खेल से निखरेगा व्यक्तित्व : चौधरी

लोहरदगा : संत उर्सुला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय में शनिवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका विधिवत शुभारंभ रांची विश्वविद्यालय के कुल-सचिव डा. अमर कुमार चौधरी ने झंडोत्तोलन कर किया। मौके पर डा. अमर कुमार चौधरी ने कहा कि शिक्षिकाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी रूचि रखना चाहिए। खेल प्रतियोगिता से शिक्षिकाओं के व्यक्तित्व में अनुशासन के साथ-साथ निखार आती है जिसका लाभ उन्हें शिक्षिका जीवन में प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षिकाएं जब खेल के महत्व को समझेंगी तभी वे बच्चों को इसका महत्व समझाएगी। उन्होंने कहा कहा कि संत उर्सुला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय का नाम तो उन्होंने सुन रखा था, आज उसे देख और अध्यसपन एवं कार्य पद्धति की जानकारी भी ली। उन्होंने शिक्षिकाओं से कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। शिक्षिकाएं यहां पर जो सीख कर जाएंगी उसका लाभ उन्हें शिक्षण जीवन में भी प्राप्त होगा। मौके पर डा. कुमूद कला मेहता, डा. सिस्टर शीला, प्रोफेसर परमानंद अग्रवाल, डा. शशि गुप्ता, डा. अर्जुनदेव शर्मा, निशिथ जायसवाल, प्रोफेसर लोहरा उरांव, प्रोफेसर शमीमा खातून के अलावे महाविद्यालय की शिक्षिकाएं, छात्राएं व अभिभावक मौजूद थे।

फादर जान लांबर्ट दल रहा ओवर आल चैंपियन

लोहरदगा : संत उर्सुला शिक्षिका प्रशिक्षण महाविद्यालय में शनिवार को आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में विभिन्न खेलों का आयोजन किया। खेलकूद प्रतियोगिता के पूर्व छात्राओं ने मार्चपास्ट, रंगारंग झांकी व ड्रिल के माध्यम से अतिथियों का मन मोहा। कालेज की प्रशिक्षु छात्राओं को चार दलों में बांटकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से प्रदर्शित कर सभी को प्रभावित किया।

प्रतियोगिता में 266 अंकों के साथ फादर जांन लांर्बट दल ओवर आल चैंपियन रहा। प्रतियोगिता में 262 अंकों के साथ संत एंजेला दल दूसरे स्थान पर, 238 अंकों के साथ संत उर्सुला दल तीसरे, 232 अंकों के साथ संत अगस्टीन दल चौथे स्थान पर रहा। मार्च पास्ट में 78 प्रतिशत अंकों के साथ फादर जान लांबर्ट दल प्रथम, 77 प्रतिशत अंक के साथ संत उर्सुला दल द्वितीय, 76 प्रतिशत अंक के साथ संत एंजेला दल तृतीय व 75.6 प्रतिशत अंक के साथ संत अगस्टिन दल चतुर्थ स्थान पर रहा। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में संत उर्सुला व संत अगस्टीन दल प्रथम, फादर जान लंबर्ट दल द्वितीय व संत एंजल दल तृतीय स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी