Lok Sabha Polls 2019: जन वितरण प्रणाली विक्रेता करेंगे मतदाताओं को जागरुक

Lok Sabha Polls 2019. लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन शाखा द्वारा बनाए गए विभिन्न कोषांगों की कार्यप्रणाली पर खास नजर रहेगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 11:09 AM (IST)
Lok Sabha Polls 2019: जन वितरण प्रणाली विक्रेता करेंगे मतदाताओं को जागरुक
Lok Sabha Polls 2019: जन वितरण प्रणाली विक्रेता करेंगे मतदाताओं को जागरुक

लोहरदगा, जासं। लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन शाखा द्वारा बनाए गए विभिन्न कोषांगों की कार्यप्रणाली पर खास नजर रहेगी। इसे लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आकांक्षा रंजन सभी कोषांग के कार्य व्यवस्था की समीक्षा करेंगी। वाहन कोषांग, ईवीएम कोषांग, मीडिया कोषांग सहित अन्य कोषांग की समीक्षा की जाएगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों के माध्यम से नकदी हस्तांतरण और अपराधियों पर भी पुलिस प्रशासन की खास नजर है। इसे लेकर लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा। राजधानी से सटा जिला होने की वजह से यहां जांच अभियान में और सख्ती की गई है।

यदि मतदान केंद्रों की स्थिति की बात करें तो प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों का प्रखंड विकास पदाधिकारी हाल लेने जाएंगे। इसके तहत भंडरा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों का प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी निरीक्षण करेंगे। मतदाताओं को जागरुक करने के अभियान के तहत स्वीप कार्यक्रम को लेकर अब जन वितरण प्रणाली के दुकानदार भी मतदाताओं को जागरुक करेंगे।

इस कार्यक्रम के तहत कैरो प्रखंड के सभी गांव में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शहरी क्षेत्र के प्लस टू उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा। इसमें राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर और जिला स्तरीय ट्रेनर द्वारा मतदाताओं को मतदान के दौरान कोई असुविधा ना हो, इसे लेकर मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा भी कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

chat bot
आपका साथी