राशन वितरण में गड़बड़ी पर दुकानदार का लाइसेंस होगा रद

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को जिले में जन वितरण प्रणाली को सुदृढ़ बनाने क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 04:52 PM (IST)
राशन वितरण में गड़बड़ी पर दुकानदार का लाइसेंस होगा रद
राशन वितरण में गड़बड़ी पर दुकानदार का लाइसेंस होगा रद

लातेहार : उपायुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को जिले में जन वितरण प्रणाली को सुदृढ़ बनाने के लिए जिले में संचालित जन वितरण दुकान का औचक निरीक्षण किया। उपायुक्त ने डोमाखांड़ स्थित जनवितरण दुकान की जांच की। इस दौरान उन्होंने आदिम जनजातियों को दिए जाने वाले राशन के बारे में पूछताछ की। उपायुक्त ने जांच के क्रम में स्पष्ट कहा कि जन वितरण दुकानदार लाभुकों को सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा से थोड़ा से भी कम राशन नहीं दें अन्यथा जांच में पाए जाने पर लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को भी राशन कम मात्रा में नहीं लेने की अपील की।

संपन्न व्यक्ति करें कार्ड सरेंडर :

उपायुक्त ने कहा कि संपन्न व्यक्ति राशन कार्ड को सरेंडर कर दें। ताकि गरीबों को उनका हक मिल सके। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राशन कार्ड की जांच करें एवं संपन्न व्यक्ति के राशन कार्ड को निरस्त कर दें। उपायुक्त ने गरीबों को उनका हक दिलाने में जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों से भी संपन्न व्यक्ति का राशन कार्ड सरेंडर करवाने में सहायक बनने की अपील की है।

भूख से नहीं हो किसी की मौत :

उपायुक्त ने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को निर्देशित किया है कि जिले में भूख से किसी की मौत नहीं हो इसे सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा है कि प्रत्येक मुखिया के खाते में दस-दस हजार रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी