उपप्रमुख ने उपायुक्त से की सूचनाओं की मांग

बालूमाथ : जिले भर में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले बालूमाथ के उपप्रमुख संजीव कुमार सिन्हा न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 06:04 PM (IST)
उपप्रमुख ने उपायुक्त से की सूचनाओं की मांग
उपप्रमुख ने उपायुक्त से की सूचनाओं की मांग

बालूमाथ : जिले भर में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले बालूमाथ के उपप्रमुख संजीव कुमार सिन्हा ने उपायुक्त राजीव कुमार से सूचना अधिकार के तहत विविध जानकारियों की मांग की है। उपप्रमुख की ओर से मांगी गई सूचना को लेकर पूरे दिन प्रखंड क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म रहा। प्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक महकमे तक में सूचना अधिकार के तहत मांगी गई सूचना पर खासी चर्चा होती रही।

क्या मांगी है सूचना :

आपकी पदस्थापना की तिथि के पूर्व लातेहार जिले में कुल पेंशनधारियों(वृद्धा व विधवा)की संख्या क्या थी? एवं उनमें से कितने लाभुकों को वर्तमान में नियमित भुगतान हो रहा है? जिनका बंद है उसके क्या कारण है?

आपकी पदस्थापना के बाद कुल कितने नए पेंशनधारियों (वृद्धा व विधवा) का नाम सूची में जोड़ा गया।

वर्ष2016-17 की सुखाड़ राहत के मद में लातेहार जिला को कितनी राशि का आवंटन प्राप्त हुआ था एवं जिले के किस किस अंचल में उक्त आवंटित राशि का भुगतान हुआ है यदि किन्ही अंचल में नहीं हुआ है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार है और उनपर क्या करवाई की जाएगी।

बालूमाथ अंचल में खतियान का ऑनलाइन अंचल में उपलब्ध खतियान या जिला स्थित अभिलेखागार में उपलब्ध खतियान से किया गया है।

जिला खनन फाउंडेशन ट्रस्ट कोष में अब तक कुल कितनी राशि प्राप्त हुई है। एवं किस किस मद में कितनी खर्च की गई है।

28.09.2018तक बालूमाथ अंचल के चमातु ग्राम के रैयतों के पक्ष में धारा 87 छो. का. अधिनियम 1908 के तहत पारित आदेश के खिलाफ कितने वाद सक्षम न्यायालय में दायर किये गए। वादी का नाम एवं वाद संख्या बताया जाए।

28.09.2018 से अब तक बालूमाथ अंचल के रैयतों के पक्ष मे धारा 87 में पारित आदेश के विरुद्ध कितने वाद सक्षम न्यायालय में दायर किये गए हैं। वादी का नाम ग्राम एवं वाद संख्या बताया जाए।

chat bot
आपका साथी