यूपी में भी होगी मोदी की खटिया खड़ी : जयप्रकाश

कोडरमा : जिस तरह बिहार में सामाजिक न्याय के लोगों ने एकजुट होकर नरेंद्र मोदी की खटिया खड़ी की, वहीं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 05:47 PM (IST)
यूपी में भी होगी मोदी की खटिया खड़ी : जयप्रकाश
यूपी में भी होगी मोदी की खटिया खड़ी : जयप्रकाश

कोडरमा : जिस तरह बिहार में सामाजिक न्याय के लोगों ने एकजुट होकर नरेंद्र मोदी की खटिया खड़ी की, वहीं हाल यूपी में भी होने जा रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राजद के झारखंड प्रभारी सांसद जयप्रकाश यादव ने रविवार को राजद के जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। झुमरीतिलैया के शिव वाटिका बैंक्वेट हॉल में हजारों की संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कि आज समाज को बांटने, देश को नफरत की आग में झोंकने और आरक्षण को खत्म करने की साजिश चल रही है। कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर इस स्थिति का सामना करना होगा। देश एवं समाज को बचाने की बड़ी जवाबदेही उनके कंधे के ऊपर है। आज देश में नोटबंदी से जहां गरीब पस्त हो गए, वहीं उद्योगपति मस्त हैं। झारखंड में पूंजीपतियों व उद्योगपतियों को बुलाकर यहां के संसाधनों को लूटने की साजिश चल रही है। मुख्यमंत्री रघुवर दास अमित साह के दूसरे भाई हैं। यहां पूंजीपतियों, अधिकारियों, अपराधियों व माफियाओं की सरकार है। जनभावनाओं को कुचलने का काम यहां की सरकार कर रही है। पूर्व मंत्री स्व. रमेश प्रसाद यादव व अन्नपूर्णा देवी के कार्यकाल में कोडरमा जिले की जो ख्याति पूरे देश में बनी थी, आज वह खत्म हो रही है। कार्यकर्ताओं को इसके खिलाफ खड़ा होना होगा।

लोगों के सामने भूखे मरने की नौबत: अन्नपूर्णा

सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि आज राज्य सरकार ने यहां के गरीबों व मजदूरों के समक्ष भूखे मरने की नौबत ला दी है। स्टोन चिप्स को बिहार भेजे जाने पर रोक लगा दी गई है। माइका-ढिबरा को चुनने व बेचने पर रोक लगाई जा रही है। केटीपीएस में आबादी वाले इलाके में ऐश पौंड के निर्माण में आम लोगों के हितों को नजरंदाज किया जा रहा है। समस्या का सर्वमान्य हल निकालने के लिए न तो सरकार ने कोई दिलचस्पी दिखाई और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने। बालूघाटों की नीलामी कर बालू भी पूंजीपतियों को सौंप दिया गया है। सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन, हो¨ल्डग टैक्स बढ़ाने में जनता व सरकार में शामिल जनप्रतिनिधियों के सुझावों को ठेंगा दिखाया गया।

हाथी सड़क पर, सरकार दिखा रही उड़ाने का सपना: राणा

राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने कहा कि धरती का सबसे भारी जीव हाथी आग जंगल से भागकर गांव-सड़क में आ रहा है। लोगों की जानमाल को क्षति पहुंचा रहा है और सरकार इसे उड़ाने का सब्जबाग दिखा रही है। सरकार का मोमेंटम झारखंड यही हाथी उड़ाने की तरह है। सरकार 3.5 लाख के निवेश का दावा कर रही है। इससे लाखों लोग विस्थापित होंगे। लेकिन इनके हितों की रक्षा के लिए आजतक पुनर्वास आयोग नहीं बन पाया। 2013 में बनी झारखंड की विस्थापन नीति को सरकार मानने को तैयार नहीं है। लोगों की खेती योग्य जमीन जबरन छीनी जा रही है। झारखंड के राज्यपाल, सत्ता व विपक्षी दलों के विधायक और आदिवासियों की समिति सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन पर पुनर्विचार का सुझाव दे रहे हैं, लेकिन रघुवर सरकार दास पूंजीपतियों के दबाव में किसी की सुनने तो तैयार नहीं है।

सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनवारुल हक ने की जबकि संचालन झुमरीतिलैया नगर कार्यकारी अध्यक्ष संतोष यादव व जिला प्रवक्ता सुदर्शन यादव ने संयुक्त रूप से किया। सम्मेलन में उपस्थित युवाओं की भीड़ से उत्साहित नेताओं ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

मौके पर पूर्व सांसद मनोज भुईया, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय ¨सह यादव, पूर्व विधायक जनांर्दन पासवान,पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व विधायक गिरिनाथ ¨सह,पूर्व विधायक गिरिनाथ ¨सह , प्रदेश प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव,अब्दुल खालिद ,युवा राजद प्रदेश उपाध्यक्ष शाहिल सहीन, राजकुमार यादव, वीरेंद्र मेहता, •िाप सदस्य राजकुमार यादव, कैलाश यादव, शांति प्रिया, डोमचाच प्रखंड अध्यक्ष मनोज रजक, •िाला अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ट गुलाम गिलानी,अतिपिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष बिरेन्द्र राम,शांति प्रिया समेत दर्जनो लोगो ने सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा,उदय ¨सह, प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार यादव,सरफुद्दीन अंसारी, जयशंकर प्रसाद, चंद्रदेव यादव, रामचंद्र राम, बासुदेव प्रसाद, सुरेंद्र यादव,कृष्णा ब्रह्पुरिया,घनश्याम तुरी,छोटे सरकार,वार्ड पार्षद रीता देवी, बसंत ¨सह, ¨पकी जैन, आशा देवी,उमा देवी,सविता लोहानी,गंडोरी रजक,•िाला योजना समिति सदस्य सूरज प्रताप यादव, सुबोध यादव,राजू यादव,रवी कॅप्सिमे, अभिषेक रंजन,सोनू पहाड़ी,रिजु लोहानी,श्याम सुंदर ¨सघानिया, सोहैल अख्तर,शंकर दयाल यादव,बबलू ¨सघानिया,सरवन कुमार,कैलाश यादव, मुंशी यादव, समेत ह•ारो लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी