डॉक्टर्स डे पर आइएमए करेगा कई कार्यक्रम आयोजित

झुमरीतिलैया (कोडरमा): झुमरीतिलैया के गायत्री क्लिनिक में रविवार की संध्या इंडियन मेडिकल एसो. कोडरमा जिला इकाई की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 07:20 PM (IST)
डॉक्टर्स डे पर आइएमए करेगा कई कार्यक्रम आयोजित
डॉक्टर्स डे पर आइएमए करेगा कई कार्यक्रम आयोजित

झुमरीतिलैया (कोडरमा): झुमरीतिलैया के गायत्री क्लिनिक में रविवार की संध्या इंडियन मेडिकल एसो. कोडरमा जिला इकाई की बैठक हुई। बैठक में जिले के विभिन्न इलाकों में निजी क्लिनिक एवं अस्पतालों से निकलने वाले कचरे का निष्पादन सही तरीके से हो इसके लिए कचरा प्रबंधक कमेटी बनाई गई जिसकी जवाबदेही विजय ¨सह को दी गई। बैठक में पर्यावरण संरक्षा को देखते हुए एसो. ने उक्त निर्णय लिया। वहीं एक जुलाई को डॉक्टर्स डे को लेकर एक सप्ताह तक जिलास्तर पर विविध कार्यक्रम आयोजित करने पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए आईएमए कोडरमा जिलाध्यक्ष डॉ. संजीव झा, सचिव डॉ. सुजीत राज ने कहा कि चिकित्सकों का मुख्य पेशा मरीजों को स्वस्थ करना है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं को समाज के अंतिम पायदान तक के व्यक्ति को उपलब्ध हो इसके लिए समय-समय पर कैंपों का भी आयोजन किया जाता है। जुलाई माह के पहले सप्ताह में जिलास्तर पर कई कार्यक्रम किए जाएंगे। इसमें एक जुलाई को झुमरीतिलैया के राजगढि़या रोड स्थित राय क्लिनिक में दो बजे से रक्तदान शिविर, 3 को कोडरमा सदर अस्पताल से अपराह्न 2 बजे शांति मार्च, 6 को कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय कोडरमा में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में हरिदर्शन ¨सह, डॉ. रमण कुमार, डॉ. आरके दीपक, डॉक्टर अरुण कुमार, डॉ. संदीप कुमार गुप्ता, डॉ. राजीवकांत पांडेय, डॉ. अभिजीत राय, डॉ. सागरमणि सेठ, डॉ. प्रवीण कुमार, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. आशा कुमारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी