बिना शिलान्‍यास लौटे CM रघुवर, हंगामे के बाद मंत्री नीरा यादव ने मांगी माफी Kodarma News

58 करोड़ की लागत से बन रहा है पॉलिटेक्निक कॉलेज। इसके निर्माण को लेकर 25 एकड़ गैरमजरूआ जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:14 AM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 09:18 PM (IST)
बिना शिलान्‍यास लौटे CM रघुवर, हंगामे के बाद मंत्री नीरा यादव ने मांगी माफी Kodarma News
बिना शिलान्‍यास लौटे CM रघुवर, हंगामे के बाद मंत्री नीरा यादव ने मांगी माफी Kodarma News

कोडरमा, जेएनएन। मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को जयनगर के गोहाल में पॉलिटेक्निक कॉलेज समेत कई अन्य योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किए बगैर रांची के लिए रवाना हो गए। इससे वहां उपस्थित लोगों ने हंगामा किया। उधर मुख्यमंत्री ने शिलान्यास नहीं कर पाने के लिए लोगों से माफी मांगी और कहा कि वे बहुत जल्द दोबारा कोडरमा आएंगे। उन्होंने कहा कि रांची में विशेष कार्य होने की वजह से उन्हें रांची लौटना पड़ रहा है।

वे करीब ढाई घंटे विलंब से शाम 5.30 बजे कोडरमा पहुंचे थे। अंधेरा हो जाने के कारण मुख्यमंत्री मंच के समीप भीड़ का अभिवादन कर अपने चॉपर से रांची रवाना हो गए। उधर सीएम के लौट जाने के बाद सभास्थल पर जमा भीड़ उग्र हो गई और सभास्थल के आसपास लगाए गए सरकारी योजनाओं से जुड़े बैनर पोस्टर को भी फाड़ दिया। बाद में शिक्षा मंत्री नीरा यादव और विधायक जानकी यादव ने मंच संभालते हुए लोगों से मुख्यमंत्री के सीधे रांची चले जाने के  लिए माफी मांगी।

शिक्षा मंत्री नीरा यादव व स्थानीय विधायक जानकी यादव ने संभाला मोर्चा

जिले के जयनगर के गोहाल में पॉलिटेक्निक कॉलेज का उद्घाटन किए बिना सीएम रघुवर दास के लौट जाने के बाद कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री रघुवर दास कोडरमा जिले के गोहाल में राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान का शिलान्यास के लिए पहुंचे, लेकिन कुछ ही मिनटों में बिना शिलान्यास किए वापस हेलीकॉप्टर से रांची के लिए उड़ गए। बताया जाता है कि अंधेरा होने की वजह से सीएम ने शिलान्‍यास नहीं किया। उन्होंने कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का निर्देश शिक्षा मंत्री नीरा यादव व स्थानीय विधायक जानकी यादव को दिया।

मुख्यमंत्री रघुवर दास के सीधे जयनगर के गोहाल स्थित हेलीपैड पर पहुंचकर रांची रवाना होने के बाद भीड़ उग्र हो गई और सभा स्थल के आसपास लगाए गए सरकारी योजनाओं से जुड़े बैनर पोस्टर को भी फाड़ दिया। मुख्यमंत्री के हेलीपैड से रवाना होते ही लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। हालांकि बाद में शिक्षा मंत्री नीरा यादव और जानकी यादव ने मंच संभालते हुए लोगों से मुख्यमंत्री के सीधे रांची चले जाने को लेकर माफी मांगी और कहा कि शाम होने से मुख्यमंत्री का चॉपर नहीं उड़ पाता। इसी कारण मुख्यमंत्री गोहाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल न होकर सीधे रांची के लिए रवाना हो गए।

इसके बाद आक्रोशित लोगों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अगुवाई में शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम को संपन्न कराया गया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री अपने आगमन के निर्धारित समय से लगभग ढाई घंटे विलंब से पहुंचे। जयनगर के गोहाल स्थित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सुनने आए ग्रामीणों का जनसंपर्क विभाग का लाइट एंड साउंड एलइडी वैन घंटों मनोरंजन करता रहा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम शुरू होने से घंटों पहले से ही आसपास के ग्रामीणों की भीड़ सभा स्थल पर जुट गई थी और भीड़ सभा स्थल पर बनी रहे, इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की लाइट एंड साउंड वैन के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक शुरू कर दिया।

योजनाओं के प्रचार-प्रसार नुक्कड़ नाटक के जरिये दिखाते रहे। ग्रामीणों के बीच नुक्कड़ नाटक के दौरान राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़ा पमपलेट भी लोगो को बांटा गया। जब तक मुख्यमंत्री रघुवर दास सभास्थल पर नही पहुंचे नुक्कड़ नाटक का दौर जारी रहा। हालांकि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम शुरू होते ही लाइट एंड साउंड का कार्यक्रम बंद कर दिया गया।

कॉलेज निर्माण को लेकर 25 एकड़ गैरमजरूआ जमीन का हुआ अधिग्रहण

स्थानीय विधायक जानकी यादव भी कार्यक्रम स्थल पहुंचकर पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री आगमन को लेकर रूट चार्ट बनाने व हेलीपैड का भी जायजा लिया। यहां पॉलिटेक्निक कॉलेज निर्माण को लेकर 25 एकड़ गैरमजरूआ जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

chat bot
आपका साथी