कोलकाता से आए जमात के 15 लोग किए गए क्वारंटाइन

दिल्ली में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों की तलाश हर शहर गांव में की जा रही है। इसी के मद्देनजर बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी विजय वर्मा एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत जलवाबद पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह ही 15 लोग जलवाबद के मक्का मस्जिद के पास पहुंचे थे। इसके बाद कुछ ही देर में प्रशासन वहां पहुंच गया तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से जमात में शामिल लोगों से पूछताछ कर क्वारंटाइन के लिये भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2020 06:47 PM (IST)
कोलकाता से आए जमात के 15 लोग किए गए क्वारंटाइन
कोलकाता से आए जमात के 15 लोग किए गए क्वारंटाइन

संवाद सहयोगी, कोडरमा: दिल्ली में तबलीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों की तलाश हर शहर, गांव में की जा रही है। इसी के मद्देनजर बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी विजय वर्मा, एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत जलवाबाद पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह ही 15 लोग जलवाबाद के मक्का मस्जिद के पास पहुंचे थे। इसके बाद कुछ ही देर में प्रशासन वहां पहुंच गया तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से जमात में शामिल लोगों से पूछताछ कर क्वारंटाइन के लिये भेज दिया गया। इस दौरान एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जमात में शामिल सभी लोग कोलकाता, बंगाल के हैं और 16 मार्च को कोडरमा के जलवाबाद आये थे। इसके बाद ये लोग असनाबाद चले गये और पुन: बुधवार को जलवाबद पहुंचे थे। सूचना मिली थी कि जलवाबाद में कोई बाहर की जमात आई है। ये लोग यहां धर्मिक प्रचार के लिए आए थे। ::::::लॉकडाउन के कारण नहीं जा सके घर::::

तबलीगी जमात के जिन 15 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, वे सभी लोग 40 दिन के दौरे पर आए हुए थे। तभी लॉकडाउन हो गया, यही वजह है कि वे लोग अपने निवास स्थान नहीं जा सके। जमात वालों के अनुसार ये कोलकाता से ट्रेन के माध्यम से धनबाद पहुंचे थे। इसके बाद धनबाद में कुछ दिन रह कर कोडरमा पहुंचे थे। ज्ञात हो कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में विदेशी लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण मिलने और तेलंगाना में जमात के 6 लोगों की मौत के बाद पूरे देश की नजर जमात पर आ गई है। :::::::प्रशासन कर रहा जमात के लोगों की तलाश::::::

इस बाबत सरकार के आदेश के बाद प्रशासन हरकत में आकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जमात के लोगों की तलाश कर रहा है, कि कहीं कोई विदेश से तो नहीं लौटा या इन दिनों दिल्ली मरकज से तो नहीं आया है। इस दौरान कोडरमा थाना प्रभारी द्वारिका राम, एसआई एलबी प्रसाद, एएसआई अशोक सिंह सहित अन्य पुलिस के जवान मौजूद थे। एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने जिले के तमाम मुस्लिम धर्मगुरुओं और समाजसेवियों से अपील की है कि वे ऐसे लोगों की पहचान में पुलिस को सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी