खूंटी में देशी कट्टा व 15 कारतूस के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार Khunti News

Jharkhand. गिरफ्तार नक्‍सली में से एक धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो कई नक्सली वारदाताें में वांछित था। गुप्‍त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 03:15 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 03:15 PM (IST)
खूंटी में देशी कट्टा व 15 कारतूस के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार Khunti News
खूंटी में देशी कट्टा व 15 कारतूस के साथ 3 नक्सली गिरफ्तार Khunti News

खूंटी, जासं। मारंगहादा पुलिस ने सोमवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के तीन सदस्यों को मारंगहादा थानांतर्गत तिलमा गांव में हथियार के साथ धर दबोचा। पुलिस ने उनके पास से .315 बोर का एक देशी कट्टा, एके 47 का एक, 9 एमएम के सात, 3.03 के चार एवं .315 बोर के तीन कारतूस और माओवादी संगठन का एक बैनर बरामद किया है।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि रविवार को कई नक्सली वारदाताें के वांछित नक्सली धर्मवीर महतो के मारंगहादा थानांतर्गत तिलमा गांव में होने के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही खूंटी एसडीपीओ आशीष कुमार महली के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया।

तत्पश्चात तिलमा गांव में छापामारी कर मारंगहादा थानांतर्गत ग्राम तिलमा संगीटोली निवासी धर्मवीर महतो उर्फ डेमका महतो (20), अड़की थानांतर्गत ग्राम सेरेंहातु टोला बेेंका निवासी अमरजीत मुंडा उर्फ सोमा मुंडा (20) एवं मारंगहादा थानांतर्गत ग्राम बंडी निवासी करम सिंह मुंडा उर्फ साेमा मुंडा (19) को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार धर्मवीर महतो पिछले दिनों मारंगहादा थाना क्षेत्र में हुई सोमा पाहन की हत्या में संलिप्त रहा है।

इसके साथ ही वह कई नक्सली वारदाताें और रंगदारी के मामलों में फरार चल रहा था। छापामारी टीम में मारंगहादा अंचल पुलिस निरीक्षक राजेश प्रसाद रजक, मारंहादा थाना प्रभारी कामेश्वर कुमार, अवर निरीक्षक प्रदीप सावैया, दिगंबर पांडेय, भजनलाल महतो, अरुण कुमार सिंह, मिथलेश जमादार, मोहन ठाकुर समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी