चोरों की बारात नहीं निकलनी चाहिए : शुक्ला

खूंटी : कांग्रेस के शासनकाल में गरीब लोगों के लिए केंद्र से जो राशि जारी की जाती थी उसमें से उनके पास तक एक रुपये में से मात्र 15 पैसा ही पहुंच पाता था लेकिन अब गरीबों के खाते में सीधे पैसा जा रहा है। इसलिए गरीबों

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 07:18 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 07:18 PM (IST)
चोरों की बारात नहीं निकलनी चाहिए : शुक्ला
चोरों की बारात नहीं निकलनी चाहिए : शुक्ला

खूंटी : कांग्रेस के शासनकाल में गरीब लोगों के लिए केंद्र से जो राशि जारी की जाती थी, उसमें से उनके पास तक एक रुपये में से मात्र 15 पैसा ही पहुंच पाता था, लेकिन अब गरीबों के खाते में सीधे पैसा जा रहा है। इसलिए, गरीबों के हक का 85 पैसा खाने वाले खूनी पंजे को इस बात की पीड़ा है कि जब चाय बेचने वाला देश का चौकीदार बन गया है, तो वे चोरी कैसे करेंगे। इसीलिए सभी भ्रष्टाचारियों ने मिलकर महागठबंधन बनाया है। आज हम यह संकल्प लें कि किसी भी कीमत पर चोरों की बरात निकलने नहीं देंगे। यह बात भाजपा के केंद्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कही। वे रविवार को खूंटी के नगर भवन में आयोजित भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में रांची, हजारीबाग व खूंटी लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्धजनों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आइ को हम यूं कह सकते हैं कि 'बेटा, बिटिया, माई यह है कांग्रेस आइ'। आज हम कह सकते हैं कि भ्रष्टाचार का डंका पीटने आ रहीं राबर्ट की प्रियंका। देश को लूटने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कह रहे हैं, जबकि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अहमद पटेल व आस्कर फर्नांडीज गबन के मामले में जमानत पर हैं और कल तो फर्जी किसान बनकर किसानों की जमीन औने-पौने दाम में खरीदकर 500 करोड़ लूटने वाले राबर्ट वाड्रा ने भी जमानत करा ली है। इन भ्रष्टाचारियों को बस एक ही ¨चता सताए जा रही है कि यदि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बन गए तो उन्हें जेल जाने से कोई नहीं रोक पाएगा, इसलिए इस बार लोकसभा में चार सौ से अधिक सीटें भाजपा को दिलाना बेहद जरूरी है। इन भ्रष्टाचारियों को जब तक तड़ीपार नहीं किया जाएगा, तब तक देश का कल्याण नहीं हो सकेगा। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने अपना पासपोर्ट राहुल ¨वज के नाम से भी बनवा रखा है, ताकि जब भारत में रहने लायक नहीं बचेंगे तो रोम की धरती पर इटली में रहने लगेंगे। आज हमें संकल्प लेना है कि राहुल गांधी को उनकी नानी के घर पहुंचाकर रहेंगे। इसके लिए आप लोग घर-घर जाकर लोगों को यह संकल्प दिलाएं। मंदिर निर्माण की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लोग बार-बार पूछते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर अब तक क्यों नहीं बना, हम बताना चाहते हैं कि छह दिसंबर 1992 को भाजपा ने अपनी चार राज्यों की सरकार को जूते की नोंक पर रखकर राम मंदिर के लिए बलिदान कर दिया था। राज्यसभा में बहुमत न होने के चलते हम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश नहीं ला पा रहे हैं, इसलिए हमें संकल्प लेना होगा कि इस बार लोकसभा चुनाव में चार सौ से अधिक सीटें जिताएंगे, ताकि हम प्रभु राम के रामराज्य को दोबारा ला सकें।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का यह नतीजा है कि पिछले पांच साल में तालिबान समर्थकों व पाकिस्तान की हिम्मत नहीं हुई कि वे कश्मीर से बाहर कहीं पर एक भी बम विस्फोट करा सकें। कुख्यात दाऊद इब्राहिम किसी चूहे के बिल में छिप गया है। आतंकावादियों को मौत के मुंह में पहुंचाना हमारा संवैधानिक अधिकार है। उन्होंने विपक्षी दलों के महागबंठन पर करारा वार करते हुए कहा कि यदि लंगूरों व सियारों का संगठन सफल हो गया, तो देश में हिन्दुओं का अस्तित्व मिट जाएगा, इसलिए इस चुनाव में भाजपा को ऐसी ताकत प्रदान करें कि जब संसद में भारत माता की जय का नारा उठे तो रावल¨पडी में बैठे लोगों की धुकधुकी बढ़ जाए। इसके लिए हमें घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करना होगा और कांग्रेस मुक्त भारत का संकल्प लेना होगा।

इससे पूर्व सम्मेलन का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षत करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ महतो ने कहा कि जबसे भाजपा की सरकार आई है, तब से चहुंओर विकास हो रहा है। हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं। इस बार भाजपा को चार सौ सीटें दिलाने का संकल्प लें, ताकि देश व प्रदेश का पूर्ण रूप से कायाकल्प हो सके।

सम्मेलन में प्रमुख रूप से प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, सत्येन्द्र कुमार मल्लिक, रांची विश्वविद्यालय के कुलसचिव अमर कुमार चौधरी, बीस सूत्री उपाध्यक्ष ओपी कश्यप, नगर पंचायत उपाध्यक्ष राखी कश्यप, तमाड़ के राजा महेंद्र नाथ शाहदेव, सिमडेगा जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर, सिमडेगा नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू, खूंटी भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद अनूप कुमार साह, राजकुमार गुप्ता, मनोज कुमार, छोटन ¨सह व निखिल कंडूलना समेत रांची, सिमडेगा, लोहरदगा व हजारीबाग से आए तमाम प्रबुद्धजन उपस्थित थे। अंत में भाजपा जिला उपाध्यक्ष ज्योतिष भगत ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

-----------------------

भारत को विश्व गुरु बनाने का लें संकल्प : नीलकंठ

सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक सह ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ ¨सह मुंडा ने कहा कि बहुत सारे दल एक होकर एक ही विचार कर रहे हैं कि मोदी को कैसे हटाएं, लेकिन यह नहीं सोच रहे कि मोदी ने देश में विकास की गंगा बहाई है उसे आगे कैसे बढ़ाया जाए। आज यहां जनसंघ से लेकर भाजपा तक पहुंचने वाले सफर में साथ रहे लोग भी उपस्थित हैं। भाजपा कार्यकर्ता कमजोर नहीं हैं। हम आह्वान करते हैं कि आज यह संकल्प लिया जाए कि देश को एक बार फिर विश्व गुरु बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएंगे।

----------

राष्ट्र को आगे बढ़ाने में सबसे बड़ी भूमिका प्रबुद्धजनों की : गिलुवा

पश्चिमी ¨सहभूम के सांसद सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में सबसे बड़ी भूमिका प्रबुद्धजनों की होती है। 2014 में प्रबुद्धजनों ने संकल्प लिया था कि भाजपा की सरकार बनाएंगे और 282 सीटें दिलाकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनवा दी थी। अब आपके प्रयास से पार्टी का 400 का आंकड़ा पार कराना है। इसलिए संकल्प लें कि अबकी बार 400 से पार। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 70 वर्षों में तीन करोड़ 30 लाख बैंक खाते खोले गए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में अब तक 34 करोड़ लोगों के बैंक खाते खुल चुके हैं। नतीजा यह है कि योजनाओं की राशि सीधे गरीबों के खाते में जा रही है।

----------------------

दर्जनों लोगों ने थामा भाजपा का दामन

प्रबुद्ध सम्मेलन के दौरान शिक्षक, वकील व डॉक्टर आदि दर्जनों प्रबुद्धजनों ने भाजपा का दामन थामा। राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ ¨सह मुंडा व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने माला पहनाकर इन लोगों का पार्टी में स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से प्राचार्य अनिकेत मिश्रा, डॉ. प्रोफेसर अजय ¨सह, प्रोफेसर अवधेश गुप्ता, डॉ. सुरेन्द्र पांडेय, पंचू घोष, राजेंद्र चौधरी, प्रीतनाथ महतो, गणेश महतो व नेपाल महतो आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी