मिले 13 संक्रमित, कुल संख्या पहुंची 66

जिले में रविवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 13 सक्रिय संक्रमित मिले। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 66 पहुंच गई है। रविवार को मिले संक्रमितों में दस खूंटी के हैं जबकि एक मुरहू के और दो कर्रा क्षेत्र के हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 09:49 PM (IST)
मिले 13 संक्रमित, कुल संख्या पहुंची 66
मिले 13 संक्रमित, कुल संख्या पहुंची 66

खूंटी : जिले में रविवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 13 सक्रिय संक्रमित मिले। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 66 पहुंच गई है। रविवार को मिले संक्रमितों में दस खूंटी के हैं, जबकि एक मुरहू के और दो कर्रा क्षेत्र के हैं। जिले में रंगोत्सव होली के बाद संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ा है। फिलहाल जिले में कुल सक्रिय संक्रमितों में जिला मुख्यालय खूंटी 47, मुरहू में छह, कर्रा व तोरपा में पांच-पांच और अड़की में तीन संक्रमित शामिल है। रनिया प्रखंड क्षेत्र में सक्रिय संक्रमण का एक भी मामला नहीं है। जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अबतक कुल 2221 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। खूंटी में वायरस की चपेट में आकर अबतक कुल सात लोगों की मृत्यु हुई है। शेष सभी कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है। जिले में बढ़ते संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। जिला मुख्यालय स्थित मातृ शिशु अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में संक्रमितों को रखा जा रहा है। इसके अलावा संक्रमितों के बढ़ने की स्थिति में एरेंडा में भी सेंटर चालू करने के लिए तैयार है।

-----

अभियान के पहले दिन 2079 लोगों को लगा टीका

रविवार से शुरू हुए विशेष टीकाकरण अभियान के पहले दिन कुल 2079 लोगों को टीका लगाया गया। जिले के सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने बताया कि जिले के 50 स्थानों में लोगों को टीका लगाने का काम किया गया। सोमवार को भी इन स्थानों में लोगों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कोरोना से बचाव को लेकर टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के साथ सैंपलों की जांच में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। हर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अब कोरोना वायरस की जांच हो रही है।

chat bot
आपका साथी