यू-डायस प्रपत्र कार्यालय में जमा नहीं करने पर लगाई फटकार

बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद अबतक संशोधित यू-डायस प्रपत्र कार्यालय में जमा नहीं हो पाया है। यह पदाधिकारी तथा परियोजना कर्मियों के उदासीन कार्यशैली को दर्शाता है। प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी यू डायस की त्रुटियों को सुधार करते हुए तीन दिन के अंदर जमा करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 08:25 PM (IST)
यू-डायस प्रपत्र कार्यालय में जमा नहीं करने पर लगाई फटकार
यू-डायस प्रपत्र कार्यालय में जमा नहीं करने पर लगाई फटकार

संवाद सहयोगी,जामताड़ा: बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद अबतक संशोधित यू-डायस प्रपत्र कार्यालय में जमा नहीं हो पाया है। यह पदाधिकारी तथा परियोजना कर्मियों के उदासीन कार्यशैली को दर्शाता है। प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी यू डायस की त्रुटियों को सुधार करते हुए तीन दिन के अंदर जमा करें। यह निर्देश गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर ने समग्र शिक्षा अभियान सभागार में संपन्न समीक्षा बैठक में दिया।

प्रत्येक शनिवार को आयोजित होगा शैक्षिक संवाद: डीईओ ने कहा कि विद्यालय से बाहर रह रहे बच्चों की सूची एक सप्ताह में तैयार करें। निर्देश दिया कि दीक्षा पोर्टल में ऑनलाइन प्रशिक्षण के लिए शत प्रतिशत शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित करें। प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले शैक्षिक संवाद में जिले के सभी 86 संकुल के सीआरपी को भाग लेना जरूरी है। इसका अनुपालन जरूरी है। ऑनलाइन डीजी साथ कार्यक्रम के तहत साप्ताहिक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन नियमित रूप से करते रहें। जारी प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यालय से अधिक से अधिक संख्या में बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित कराने की हिदायत दी गई।

कोरोना से बचाव के लिए बच्चों व अभिभावकों को करें जागरूक: डीएसई बृजमोहन कुमार ने कहा कि कोविड-19 से बचाव को लेकर शिक्षकों को स्कूल स्तर पर बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करना है। इसके लिए प्रत्येक दिन का कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। कहा कि जिन गांवों में बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करेंगे, वहां का वीडियो जिला मुख्यालय को भेजना है।

मौके पर एडीपीओ संजय कुमार कापरी, एपीओ उज्ज्वल कुमार मिश्र, बीईईओ विनोद पांडेय, वंशीधर राम, प्रकाश मंडल, एस्थर मुर्मू सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी