मवेशी लदे ट्रक के धक्के से टूटे घर ग्रामीणों ने जब्त की 25 गाय

संवाद सहयोगी नाला (जामताड़ा) नाला थाना क्षेत्र के मुर्गाबनी-कुंडहित राजनगर मुख्य सड़क पर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 01:06 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 01:06 AM (IST)
मवेशी लदे ट्रक के धक्के से टूटे घर  ग्रामीणों ने जब्त की 25 गाय
मवेशी लदे ट्रक के धक्के से टूटे घर ग्रामीणों ने जब्त की 25 गाय

संवाद सहयोगी, नाला (जामताड़ा): : नाला थाना क्षेत्र के मुर्गाबनी-कुंडहित राजनगर मुख्य सड़क पर गुरुवार अल सुबह करीब चार बजे कालीपाथर गांव में मवेशी लदा ट्रक दुर्घटना ग्रस्त हो गया। ट्रक की टक्कर से वहां तीन घर क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि घर का कोई सदस्य हताहत नहीं हुआ। ट्रक पर लदी तीन गायों का दम टूट चुका है। ग्रामीणों ने क्षतिपूर्ति के लिए 23 गायों को कब्जे में रखा है। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। कारोबारी समेत चालक व खलासी फरार है।

नाला थाना क्षेत्र अंतर्गत मुर्गाबनी- कुंडहित- राजनगर मुख्य सड़क मवेशी तस्करी का पासिग जोन बना हुआ है। अक्सर मवेशियों की तस्करी इसी रास्ते बिहार-झारखंड होते हुए बंगाल तक की जाती है। गुरुवार सुबह सड़क किनारे कुलडंगाल पंचायत के कालीपाथर गांव में अचानक विजय माजी के घर की तरफ से जोरदार आवाज आई। विजय माजी समेत पड़ोस के लोग जग गए। देखा कि एक बड़ा ट्रक विजय माजी के घर को क्षतिग्रस्त करते हुए घुस गया है। ट्रक के अंदर से मवेशियों की आवाज निकल रही थी। कुछ ही देर में एक बोलेरो में सवार चार-पांच युवक वहां दिखे । उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के चालक व खलासी को अपने साथ ले गए। बोलेरो में पशु कारोबारी थे। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

ग्रामीणों व जेसीबी के सहयोग से ट्रक को घर से बाहर निकला गया। इस दुर्घटना में विजय माजी के अलावा सपन माजी व विशाखा माजी के घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। मवेशी को ट्रक से निकाल कर ग्रामीणों ने रख लिया। ट्रक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

ट्रक बिहार के नवादा से बंगाल जा रहा था। ग्रामीण व नेता मुआवजा की मांग कर रहे थे। पुलिस गश्ती के बावजूद मवेशी तस्करों की सक्रियता को पुलिस की मिलीभगत से जोड़ रहे थे। लोगों ने तस्करी पर रोक लगाने की मांग की। घटनास्थल पर नाला थाना प्रभारी अजित कुमार, एएसआइ अमरेंद्र कुमार पहुंचे। मौके पर पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा, सीपीआइ नेता कानहाई माल पहाड़िया, कांग्रेस नेता ष पंकज झा, गणेश मित्रा, झामुमो नेता जनार्दन भंडारी के अलावा पंचायत समिति सदस्य गुलशन आली, सानंद माजी, विजय माजी आदि थे।

chat bot
आपका साथी