झिलुवा को जोड़ने वाली सड़क तोड़ रही दम

धरातल पर समस्याएं लोगों का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही हैं। ग्रामीणों के लिए ऐसी ही एक बड़ी समस्या बनी हुई है करमाटांड़ प्रखंड के सियाटांड़ गांव से झिलुवा को जोड़नेवाली पथरीली जर्जर सड़क।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 09:01 PM (IST)
झिलुवा को जोड़ने वाली सड़क तोड़ रही दम
झिलुवा को जोड़ने वाली सड़क तोड़ रही दम

संवाद सूत्र, करमाटांड़ (जामताड़ा): धरातल पर समस्याएं लोगों का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रही हैं। ग्रामीणों के लिए ऐसी ही एक बड़ी समस्या बनी हुई है करमाटांड़ प्रखंड के सियाटांड़ गांव से झिलुवा को जोड़नेवाली पथरीली जर्जर सड़क। सड़क पर पूर्व में बिछाए गए कंक्रीट अब बाहर झांकने लगे हैं। कई जगहों पर बने गढ्डे लोगों की राह और मुश्किल कर रहे हैं। इन गढ्डों की वजह से दोपहिया वाहन खतरे में रहते हैं। सड़क पर निकले नुकीले पत्थरों के कारण वाहन तो दूर, लोगों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

लगभग 20 वर्ष पूर्व लाखों की लागत से इस सड़क का निर्माण हुआ था। तब से लेकर आज तक इस सड़क की दोबारा कभी मरम्मत नहीं हुई। लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मरम्मत के अभाव में सड़क इतनी जर्जर हो गई है कि इससे होकर गुजरना अपनी जान को जोखिम में डालने जैसा है। कई बार सड़क में बने गड्ढे में गिरकर दोपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। अगर शीघ्र मरम्मत नहीं कराई गई तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे।

ग्रामीण राजू मंडल, जोगिदर मंडल, टेकलाल मंडल, गोविद मंडल, महेश्वर मंडल, महावीर मंडल, राजन मंडल ने कहा कि वोट मांगते समय हर कोई सड़क में जान फूंकने का आश्वासन देता है, लेकिन चुनाव जीतते ही सड़क तो दूर, इस क्षेत्र को ही भूल जाते हैं। यहां तक कि ग्रामीणों ने सांसद को भी आवेदन देकर सड़क की मरम्मत की मांग की थी। आश्वासन तो मिला, पर मरम्मत नहीं हुई। सड़क की बदहाल स्थिति से जिला प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि तक को अवगत कराया गया है। यह सड़क करमाटांड़ मुख्यालय, झिलवा, कालाझरिया बिराजपुर, सीकरपोसनी, महेशपुर के साथ-साथ करमाटांड़ बाजार व विद्यासागर रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए अहम है। फिलहाल लोगों को लंबी दूरी तय कर जामताड़ा जिला व प्रखंड मुख्यालय जाना पड़ता है।

बीडीओ बोले, अधिकारियों से की जाएगी बात: इस संबंध में प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी सच्चिदानंद वर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। सड़क जर्जर है। इस मामले में उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की पहल जल्द होगी।

chat bot
आपका साथी