पलास्थली रेलमार्ग आरंभ करने की कवायद शुरू

दशकों से बंद पड़े पलास्थली रेल मार्ग का संचालन आरंभ करने को ले झारखंड सरकार के निर्देश पर शनिवार को परिवहन विभाग के सचिव के. रवि कुमार ने पलास्थली रेलवे स्टेशन पहुंचकर निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:17 PM (IST)
पलास्थली रेलमार्ग आरंभ करने की कवायद शुरू
पलास्थली रेलमार्ग आरंभ करने की कवायद शुरू

संवाद सहयोगी, नाला (जामताड़ा): दशकों से बंद पड़े पलास्थली रेल मार्ग का संचालन आरंभ करने को ले झारखंड सरकार के निर्देश पर शनिवार को परिवहन विभाग के सचिव के. रवि कुमार ने पलास्थली रेलवे स्टेशन पहुंचकर निरीक्षण किया। मौके पर राज्य के रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर के निदेशक एके सिंह व उपायुक्त फैज अक अहमद भी मौजूद थे। मौके पर परिवहन विभाग के सचिव के रविकुमार ने ग्रामीणों से बातचीत कर आवश्यक जानकारी लिया। साथ ही उन्होंने इसीएल तथा आसनसोल रेल डिविजन के पदाधिकारियों से पूछताछ कर भोगोलिक स्थिति का जायजा लिया। बताया गया कि रेलमार्ग का संचालन आरंभ होने से यहां के लोगों को यातायात करने में सहुलियत साबित होगी। वहीं बेरोजगार युवाओं को रोजगार का अवसर मिलने के साथ सरकार को भी राजस्व का लाभ होगा। परिवहन विभाग के सचिव के रविकुमार ने कहा कि झारखंड सरकार के निर्देश पर बंद पड़े पलास्थली रेल मार्ग को आरंभ करने को ले रेल डिवीजन एवं इसीएल के पदाधिकारी के साथ निरीक्षण किया। कहा कि यह रेलमार्ग संचालन करने को ले विभाग से भी पहल जारी है। मालूम हो कि कई दशकों से पलास्थली रेल मार्ग का संचालन बंद रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही विकास भी बाधित है। रेलमार्ग शुरू होने से परिवहन की सुविधा बढ़ जाएगी।

मौके पर एसी सुरेंद्र कुमार, इसीएल पांडेवेश्वर के एरिया सहायक प्रबंधक के मिस्त्री,आसानसोल रेल डिवीजन के वरिष्ठ मंडल पदाधिकारी कौशलेश्वर कुमार, डिवीजन के अभियंता वंदना सिन्हा, सहायक अभियंता प्रकाश कुमार,बीडीओ कौशल कुमार,जन प्रतिनिधि, राजस्व कर्मचारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी