पीएम आवास नहीं बनाने वाले 46 लाभुकों को रेड नोटिस

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) राशि लेकर पीएम आवास नहीं बनाने वाले कुरता पंचायत के 46 लाभुक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 06:14 PM (IST)
पीएम आवास नहीं बनाने वाले 46 लाभुकों को रेड नोटिस
पीएम आवास नहीं बनाने वाले 46 लाभुकों को रेड नोटिस

मुरलीपहाड़ी (जामताड़ा) : राशि लेकर पीएम आवास नहीं बनाने वाले कुरता पंचायत के 46 लाभुकों को प्रखंड कार्यालय ने रेड नोटिस जारी करने की तैयारी पूरी की। यह रेड नोटिस दो से तीन दिन के अंदर चौकीदार लाभुकों हस्तगत कराएंगे। उन्हें अंतिम चेतावनी देते हुए आगाह किया जाएगा कि नोटिस पाते ही पंद्रह दिन के अंदर कार्य पूर्ण करें अन्यथा राशि की वापसी के लिए तैयार रहें। यह जानकारी बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव ने दी।

उन्होंने बताया कि नारायणपुर प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में वर्ष 2016 से 2018 तक जितने लाभुकों को प्रधान मंत्री आवास आवंटित हुआ, उसमें 410 लाभुकों ने राशि लेकर आवास बनाने में उदासीनता बरती। कई लाभुक प्रथम किस्त लेकर ही काम नहीं कर रहे हैं तो कई लाभुक द्वितीय-तृतीय किस्त लेकर कार्य को पूरा करने में लापरवाही बरत रहे हैं। इन लापरवाह लाभुकों को उनके स्तर से इसके पूर्व भी दो बार नोटिस दिया जा चुका है। उसके बाद भी लाभुकों ने आवास निर्माण करने में रुचि नहीं ली। ऐसी उदासीनता को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब हरा एवं पीला नोटिस के बाद अंतिम नोटिस चौकीदार के माध्यम से लाभुकों को दिया जाएगा यदि इसमें भी सुधार नहीं हुआ तो उनके विरुद्ध सर्टिफिकेट केस करते हुए राशि वापस लेने की कार्रवाई पूरी की जाएगी। लाभुक इस गुमान में नहीं रहे कि राशि लेकर चैन से रहने की खुली छूट उन्हें मिलती रहेगी। अब भी समय है नोटिस पाते ही अपूर्ण कार्य को पूर्ण करें।

--इन पंचायतों के लाभुकों को थमाया जा चुका है नोटिस : प्रखंड के पबिया, नवाडीह, मंझलाडीह, नयाडीह, रूपडीह, पोस्ता, देवलबाड़ी, चम्पापुर, बूटबेरिया, डाभाकेंद्र, टोपाटांड ऐसे पंचायत हैं जिसमें प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य काफी धीमा है। इन पंचायतों के 364 लाभुकों को रेड नोटिस जारी किया जा चुका है। उन्हें अंतिम चेतावनी दी गई है। लाभुकों के स्तर से यदि आवास कार्य पूर्ण करने में ध्यान नहीं जाता है तो इनपर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी