कोविड अस्पताल में पाइपलाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति

जागरण संवाददाता जामताड़ा सभी अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करें तथा अस्पताल में उपलब्ध संसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:49 PM (IST)
कोविड अस्पताल में पाइपलाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति
कोविड अस्पताल में पाइपलाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : सभी अस्पतालों का नियमित निरीक्षण करें तथा अस्पताल में उपलब्ध संसाधन ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर, दवा की उपलब्धता की जानकारी लें व तमाम सुविधा सुनिश्चित करें। गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय प्रकोष्ठ में डीसी फ़ैज अक अहमद मुमताज ने जिला स्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिया। उन्होंने बैठक में कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था को और बेहतर व सुगम बनाने को कहा ताकि संक्रमित मरीजों को समय पर बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो सके। कोविड अस्पताल में पाइपलाइन से ऑक्सीजन की आपूर्ति का निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने कोविड उपचार से संबंधित सभी आवश्यकताओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने को कहा। वैक्सीनेशन व ऑक्सीजन की भी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बैठक में सिविल सर्जन, स्वास्थ्य अधिकारी व संबंधित पदाधिकारी से वर्तमान में दवा, वैक्सीनेशन व अन्य स्थिति की विस्तार से जानकारी ली। पर्याप्त स्टॉक संधारित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते दर को देखते हुए सदर अस्पताल में 50 बेड सुनिश्चित करने के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी जैसी आपदा से निपटने के लिए वर्तमान में जिला प्रशासन लगातार प्रयत्नशील है। प्रशासन लोगों की परेशानियों को यथासंभव दूर करने में जुटा है। इसी कड़ी में ऑक्सीजन सिलिंडर की भागदौड़ को देखते उदलबनी स्थित कोविड अस्पताल के इमरजेंसी में अब मरीजों को पाइपलाइन के माध्यम से ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की जानकारी दी। इसी उद्देश्य से इमरजेंसी वार्ड में पाइपलाइन से जल्द से जल्द ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के उद्देश्य से राज्य सरकार से जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन के लिए जारी गाइडलाइन का पूर्णत: अनुपालन कराने व लगातार मास्क चेकिग अभियान चलाने को कहा। बैठक में अपर समाहर्ता सुरेन्द्र कुमार, जिला इंसिडेंट कमांडर सह अनुमंडल पदाधिकारी संजय पांडेय, सिविल सर्जन डॉ आशा एक्का, अस्पताल उपाधीक्षक चन्द्रशेखर आ•ाद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी