पांच दिनों के अंदर बैंक खाता का करें केवाईसी

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : त्रुटिपूर्ण डाटावाले करीब अठारह हजार छात्रों का बैंक खाता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Feb 2018 02:57 AM (IST) Updated:Fri, 09 Feb 2018 02:57 AM (IST)
पांच दिनों के अंदर बैंक खाता का करें केवाईसी
पांच दिनों के अंदर बैंक खाता का करें केवाईसी

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : त्रुटिपूर्ण डाटावाले करीब अठारह हजार छात्रों का बैंक खाता आधार के साथ केवाईसी कराना पांच दिनों के अंदर सुनिश्चित करें, अन्यथा इसके लिए संबंधित प्रधानाध्यापक एवं बीईईओ जवाबदेह होंगे। गुरुवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त रमेश कुमार दूबे की अध्यक्षता में आयोजित समेकित जनजाति विकास प्राधिकरण (आईटीडीए) के तहत प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना की समीक्षा की गई। इससे पूर्व एलडीएम द्वारा 17 हजार 9 सौ 60 छात्रों का त्रृटिपूर्ण खाता वापस करते हुए कहा कि उक्त सभी खाता का लाभुक के मूल आधार एवं खाता के साथ केवाईसी कराना अनिवार्य है। इसके बगैर छात्रवृत्ति का भुगतान करना संभव नहीं है। मौके पर मौजूद डीडीसी सह आईटीडीए के निदेशक भोर ¨सह यादव ने सभी बीईईओ को ससमय केवाईसी करना सुनिश्चित करने को कहा। इसमें मुख्य रूप से जामताड़ा प्रखंड से 2724, कुंडहित प्रखंड से 1379, नाला प्रखंड से 3150 तथा नारायणपुर प्रखंड के 1924 छात्रों का बैंक खाता शामिल है।

बैठक में डीडीसी ने आगामी 11 फरवरी को प्रस्तावित मॉडल एकलव्य विद्यालय, आश्रम विद्यालय, अनुसूचित जनजाति-जाति एवं पिछड़ी जाति आवासीय विद्यालय राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा की तैयारी को ले आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के माध्यम से कक्षा छह, सात व आठ में नामांकन के लिए राज्य स्तरीय परीक्षा होनी है। परीक्षा एक पाली में प्रात: दस बजे से 12.30 बजे तक होगी।

----------

-- कहां-कहां होगी परीक्षा

11 फरवरी को मॉडल एकलव्य विद्यालय, आश्रम विद्यालय, अनुसूचित जनजाति-जाति एवं पिछड़ी जाति आवासीय विद्यालय राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा के लिए जामताड़ा जिले में भी छह केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें जामताड़ा में जेबीसी प्लस टू हाई स्कूल, फतेहपुर में राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय, नाला में राजकीयकृत प्लस टू हाईस्कूल, कुंडहित में ¨सहवाहिनी प्लस टू हाईस्कूल, नारायणपुर में राजकीयकृत प्लस टू हाईस्कूल तथा करमाटांड़ में राजकीयकृत गुलाब राय गुटगुटिया हाईस्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन के लिए करमाटांड़ के सिवाय सभी परीक्षा केंद्रों पर बतौर स्थानिक दंडाधिकारी सह प्रेक्षक संबंधित बीईईओ को बनाया गया है, जबकि करमाटांड़ में प्रखंड कल्याण पर्यवेक्षक राजू प्रसाद भगत को दायित्व दिया गया है। इसी तरह पेट्रो¨लग दंडाधिकारी के रूप में जामताड़ा के सिवाय शेष केंद्रों के लिए संबंधित बीडीओ को जवाबदेही दी गई है जबकि जामताड़ा केंद्र के लिए अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी विनय कुमार को दायित्व दिया गया है। केंद्राधीक्षक के रूप में संबंधित विद्यालय के प्राचार्य को दायित्व दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी नवीन कुमार विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे।

डीडीसी ने सभी केंद्राधीक्षक को परीक्षा की निर्धारित अवधि के दो घंटे पूर्व सभी प्रतिनियुक्त वीक्षक एवं कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। परीक्षार्थियों को ओएमआर सीट पर उत्तर देना है।

मौके पर अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी विनय कुमार, बीईईओ विपिन प्रसाद ¨सह, सभी बीडीओ, केंद्राधीक्षक आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी