जामताड़ा स्टेशन पर गंदगी देख भड़के रेल जीएम

जामताड़ा : शुक्रवार को पूर्व रेलवे के जीएम हरेंद्र रॉय ने जामताड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jan 2019 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jan 2019 07:57 PM (IST)
जामताड़ा स्टेशन पर गंदगी देख भड़के रेल जीएम
जामताड़ा स्टेशन पर गंदगी देख भड़के रेल जीएम

जामताड़ा : शुक्रवार को पूर्व रेलवे के जीएम हरेंद्र रॉय ने जामताड़ा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक का भ्रमण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में टिकट घर व शौचालय की गंदगी देख वे भड़क उठे। मौके पर डीआरएम, स्टेशन मैनेजर समेत अन्य पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाई। स्टेशन परिसर में स्थित रेलवे भूमि पर जहां-तहां छोटी-छोटी चारदीवारी निर्माण को फिजूल खर्ची बताया। कहा पूरे परिसर को समतलीकरण कर चारों ओर रे¨लग की व्यवस्था करने व वाहन पार्किंग के लिए चारों ओर रे¨लग से घेराव करने की हिदायत दी।

जीएम ने लाइन किनारे पड़े सीमेंट के खंभों को शीघ्र हटाने का निर्देश दिया। वे प्लेट फार्म संख्या एक पर उतर कर सबसे पहले प्लेटफार्म के पूर्वी क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में रेलवे रेलवे पटरी के किनारे अनेकों सीमेंट की रे¨लग जहां-तहां पड़ी देख अविलंब हटाने का निर्देश दिया। कहा कि इससे यात्रियों को परेशानी होगी। साथ ही दुर्घटना का खतरा रहेगा।

---वाहन पार्किंग व आरपीएफ थाना का भी निरीक्षण किए : इसके बाद महाप्रबंधक स्टेशन मैनेलर के कंट्रोल रूम पहुंच कर स्थापित व्यवस्था का जायजा लिया। एक नम्बर प्लेटफार्म केबाहर वाहन पार्किंग व आरपीएफ थाना परिसर का जायजा लिया। यहां छोटी दीवार की घेराबंदी देख आपत्ति जताई। कहा कि परिसर में जहां आवश्यकता हो वहां सुंदर स्टील की रे¨लग लगाएं। एक नम्बर प्लेटफार्म के टिकट घर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में वहां काफी गंदगी पाई गई। इस पर जीएम ने प्रबंधक पर बरसते हुए कहा कि यहां टिकट घर नियमित खुलता है नहीं? आप अपने घर को इसी प्रकार गंदा रखते है। आगे वे¨टग रूम स्थित शौचालय के निरीक्षण में सफाई और बदतर पायी गयी। यहां भी अधीनस्थ अधिकारियों को कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। कहा साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं रहेगी तो संबंधित पदाधिकारी के यहां रहने का औचित्य क्या है। मौके पर बीस सूत्री जिला उपाध्यक्ष संतन मिश्रा कई महत्वपूर्ण ट्रेन के ठहराव की मांग की। मौके पर डीआरएम पीके मिश्रा, सिनीयर डीएन मुकेश मीना, आइजी कॉम पीसीएससी आरपीएफ डॉ. आरके मल्लिक, सिनीयर कमांडेंट एएनझा, स्टेशन मैनेजर आरएन साव आदि थे।

chat bot
आपका साथी