पंखों में डालिए जान, हम भरेंगे ऊंची उड़ान

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : दीदी, आप हमारे पंखों में जान डालिए, हम ऊंची उड़ान भरेंगे। कुछ ए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 01:00 AM (IST)
पंखों में डालिए जान, हम भरेंगे ऊंची उड़ान
पंखों में डालिए जान, हम भरेंगे ऊंची उड़ान

जागरण संवाददाता,जामताड़ा : दीदी, आप हमारे पंखों में जान डालिए, हम ऊंची उड़ान भरेंगे। कुछ ऐसा ही कहना था जामताड़ा के करमाटांड स्पो‌र्ट्स क्लब की बच्चियां का। रविवार को एक कार्यक्रम में जामताड़ा जिला क्रिकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष बबीता झा से उनकी मुलाकात हुई थी। इस दौरान इन खिलाड़ियों के सपने सुनकर कुछ देर के लिए जेडीसीए अध्यक्ष की आंखें नम हो गईं। कारण, इन्हें सपने पूरे करने के लिए सुविधाएं नहीं मिल रही थीं। दरअसल, इन बच्चियों की क्रिकेट में अव्वल बनने की ख्वाहिश है। हालांकि बबीता झा ने कहा कि क्रिकेट के अलावा अन्य किसी में भी रुचि है तो मदद की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यहां की बच्चियों में प्रतिभा की कमी नहीं है, लेकिन सही मंच और सुविधा नहीं मिलने के कारण उनकी प्रतिभा नहीं निखर पा रही है। लड़कियों से कहा कि नवंबर में होनेवाले मैंच में आपको खेलने का मौका दिया जायेगा। क्रिकेट का प्रशिक्षण भी दिलाया जाएगा। यदि प्रदर्शन बेहतर रहा तो जिला टीम में भी खेलने का मौका मिलेगा।

मौके पर सहकार भारती के प्रदेश आर्थिक स्वावलंबन प्रमुख शिव शंकर ने कहा कि जेडीसीए जिला अध्यक्ष ने जिस प्रकार से बच्चियों का हौसला बढ़ाया वह वह काबिले तारिफ है। दीदी बच्चों का हौसला बढा रही हैं। जेडीसीए की कार्यशैली से लगता है कि हमारे जिला से भी एक दिन एक कोई महान किक्रेटर सामने आएगा। मौके पर सरस्वती शिशु मंदिर के पा्रचार्य बोलइ पंडित, विद्यासागर स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष राजा राम मंडल, गीता देवी, गणेश ¨सह, निवास मंडल, पुतुल कुमारी आदि थे।

chat bot
आपका साथी