24 बाइक जब्त, वसूला 32 हजार जुर्माना

डीटीओ ने 42 वाहनों को रुकवाकर जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 06:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 06:19 PM (IST)
24 बाइक जब्त, वसूला 32 हजार जुर्माना
24 बाइक जब्त, वसूला 32 हजार जुर्माना

जासं, जामताड़ा: जिला प्रशासन की ओर से बेवा में वाहन जांच अभियान चलाए जाने से बाइक चालकों में काफी खलबली रही। डीटीओ ने 42 वाहनों को रुकवाकर जांच की। पांच वाहन जब्त किए गए जबकि 19 वाहन चालकों से जुर्माना वसूले गए। कुल 32 हजार रुपये की वसूली हुई। जिला परिवहन पदाधिकारी कंचन कुमारी भुदोलिया खुद वाहनों के कागजात जांच कर रही थीं। ज्यादा संख्या में बाइक ही धरी गई। चार पहिया समेत अन्य वाहनों के भी कागजात जांच किए गए। वाहन जांच की सूचना पर चालक दूसरे रास्ते से गंतव्य की ओर निकलते देखे गए।

बताया कि वाहन चेकिग के दौरान कुल वाहन 42 वाहनों की जांच में पांच वाहन चालकों के पास कागजात नहीं थे। इन वाहनों को जब्त किया गया। 19 वाहनों के पास पर्याप्त कागजात नहीं रहने के कारण चालान किया गया। बतौर चालान 32 हजार रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई।

डीटीओ ने कहा कि समय- समय पर इस तरह की जांच जरूरी है। वाहन से संबंधित कागजात नहीं पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं करते। इससे सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। कहीं न कहीं आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। बाइक चालक ज्यादा शिकार हो रहे हैं फिर भी सबक नहीं लेते। लापरवाही से ही जान-माल का नुकसान होता है। उन्होंने जांच के दौरान वाहन मालिकों व चालकों को सुरक्षा के मानकों का अनुपालन करने, तेज रफ्तार पर अंकुश लगाने, सड़क किनारे यत्र-तत्र वाहनों को खड़ा नहीं करने की सलाह दी। अनुपालन नहीं किए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। चालान काटने में परिवहन कार्यालय के देवाशीष सिंह सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। -----------------------

बेवा में वाहनों की जांच की गई। आगे भी सड़क सुरक्षा व परिवहन नियमों के अनुपालन कराने को जांच अभियान जारी रहेगा। सभी प्रकार के दोपहिया समेत छोटे-बड़े वाहनों की जांच की गई। वाहन के कागजात, हेलमेट, इंश्योरेंस, ड्राइविग लाइसेंस, प्रदूषण आदि के कागजात देखे गए।

कंचन कुमारी भुदोलिया, जिला परिवहन पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी