निरंतर अभ्यास से होता कौशल विकास

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : संत जोसेफ स्कूल में वार्षिक खेल समारोह का शुभारंभ उपायुक्त शशि रंजन प्रसा

By Edited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
निरंतर अभ्यास से होता कौशल विकास

जागरण संवाददाता, जामताड़ा : संत जोसेफ स्कूल में वार्षिक खेल समारोह का शुभारंभ उपायुक्त शशि रंजन प्रसाद सिंह ने मशाल जलाकर व ध्वजा फहराकर किया। उपस्थित खिलाड़ियों और छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन के जरिए ही देश में खेल का विकास बेहतर ढंग से किया जा सकता है। बच्चे अपनी क्षमता का विकास करते रहें निरंतर अभ्यास से ही कौशल विकास होता है। उन्होंने विद्यालय के इस आयोजन की प्रशंसा की और आगे भी इसे बरकरार रखने को कहा।

समारोह की शुरूआत स्वागत गीत के साथ हुआ। बच्चों ने समूह में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद स्वागत भाषण देते हुए विद्यालय के प्राचार्य फादर कुलदीप बेग ने कहा कि बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए प्रयासरत रहते हैं। किताबी ज्ञान के साथ खेल, नैतिक ज्ञान, समाजिक सरोकार, संस्कार आदि का भी विकास जरूरी हैं। खेल शुरू होने से पहले छात्रों ने मार्चपास्ट किया और मुख्य अतिथि व झंडे को सलामी दी। समारोह में रिले रेस सीनियर व जूनियर, म्यूजिकल ड्रील, स्कीपिंग, दो सौ मीटर दौड़, एक पैर की रेस, कंगारू रेस, चम्मच दौड़, स्कूल ड्रेस पहनो प्रतियोगिता, बिस्कीट रेस, मेढ़क दौड़ आदि खेल का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान छाता नृत्य, संताली, बंगाली, राजस्थानी, नागपुरी, असमियां नृत्य का भी आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों के बेहतर प्रदर्शन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अवसर पर सार्जेट आनंद राज खलखो, डीएन अकादमी के निदेशक प्रदीप भैया, डीएवी के प्राचार्य जीएन खान, डीडी भंडारी, डोमनिक टुडू, दीपक दुबे, संजीव कुमार, संतोष कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी