World Water Day : अब बूंद-बूंद को नहीं तरसेंगे बागबेड़ा के लोग, विश्व जल दिवस पर जलापूर्ति का काम शुरू

Jamshedpur News विश्व जल दिवस पर बागबेड़ा के लोगों के लिए अच्छी खबर। पिछले छह माह से भी अधिक समय से बंद पड़े बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम सोमवार से शुरू हो गया। कार्य का शुभारंभजिला पार्षद किशोर यादव ने नारियल फोड़कर किया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 01:42 PM (IST)
World Water Day : अब बूंद-बूंद को नहीं तरसेंगे बागबेड़ा के लोग, विश्व जल दिवस पर जलापूर्ति का काम शुरू
अब बूंद-बूंद को नहीं तरसेंगे बागबेड़ा के लोग, छह माह से बंद पड़ा जलापूर्ति का काम शुरू

जमशेदपुर :  विश्व जल दिवस पर बागबेड़ा के लोगों के लिए अच्छी खबर। पिछले छह माह से भी अधिक समय से बंद पड़े बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम सोमवार से शुरू हो गया। कार्य का शुभारंभ पंचायत प्रतिनिधियों व संवेदक के उपस्थिति में जिला पार्षद किशोर यादव ने नारियल फोड़कर किया।

इस अवसर पर संवेदक विकास सिंह, आइएलएफएस के इंजीनियर बीरेंद्र कुमार, बागबेड़ा क्षेत्र की सभी मुखिया, पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस अवसर पर एक दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी मनाई गई। जिला पार्षद किशोर यादव ने कहा कि विश्व जल दिवस के दिन कार्य का आरंभ होना शुभ संकेत हैं। उन्होंने बागबेड़ा वासियों से एक-एक बूंद पानी सहेजने की सलाह दी। 

जानकारी हो कि बीते शनिवार को योजना के कार्यपालक एजेंसी आइएलएफएस के प्रमुख एवं पेयजल स्वच्छता विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम कार्यस्थल का दौरा किया। टीम खरकई नदी बड़ौदा घाट के पास जलापूर्ति योजना की पाइप लाइन पार करने के लिए बन रहे पुलिया निर्माण स्थल का निरीक्षण किया था। अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया था कि 22 मार्च से काम शुरू हो जाएगा।

इस अवसर पर किशोर यादव ने बताया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का काम चालू कराने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों ने लगातार आंदोलन करता रहा है। पानी के लिए पानी में अनशन, 51 घंटे का उपवास से लेकर उपायुक्त को मांगपत्र भी सौंपा गया था। जिसका आज सुखद परिणाम निकला कि काम चालू हो गया। इस योजना के पूरा होने पर बागबेड़ा, कीताडीह, घाघीडीह के लगभग डेढ़ लाख लोगों पानी मिलने लगेगा। इस अवसर पर मुखिया प्रतिमा मुंडा, नीलू कुदादा, गौरी टोप्पो, धर्मेंद्र चौहान, बुधराम टोप्पो, सुरेश आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी