न्‍यू केबुल टाउन में पानी के लिए हाहाकार, सरयू की पहल पर तीसरे दिन राहत Jamshedpur News

न्‍यू केबुल टाउन के 150 क्वार्टरों में तीन दिन से जलापूर्ति ठप है। इससे यहां हाहाकार मचा हुआ है। जब विधायक सरयू राय को जानकारी मिली तो उनकी पहल पर तीसरे दिन राहत मिली।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 14 Feb 2020 09:07 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 09:07 PM (IST)
न्‍यू केबुल टाउन में पानी के लिए हाहाकार, सरयू की पहल पर तीसरे दिन राहत Jamshedpur News
न्‍यू केबुल टाउन में पानी के लिए हाहाकार, सरयू की पहल पर तीसरे दिन राहत Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Water Crisis in New cable Town Jamshedpur Jharkhand  न्यू केबुल टाउन के करीब 150 क्वार्टरों में तीन दिन से जलापूर्ति ठप है। इससे यहां हाहाकार मचा हुआ है। बकाया वेतन नहीं मिलने से वाटर सप्लाई के कर्मियों ने मोटर चलाना ही बंद कर दिया था।

सिक्यूरिटी एरिया और सी टाइप क्वार्टर में पानी की सप्लाई ठप होने से लोगों को डब्ल्यूएफ , धोबी लाइन, राशन स्टोर या चापाकल से पानी लाना पड़ रहा है। सिक्यूरिटी एरिया और सी टाइप क्वार्टर में अब तक पानी की सप्लाई केबुल कंपनी के माध्यम से जुस्को की ओर से होती है जबकि केबुल टाउन के सभी एरिया में जुस्को के पाइपलाइन से सीधे पानी, बिजली की सप्लाई होती है। 

पाइप लाइन बिछाने का कार्य जारी

सिक्यूरिटी एरिया और सी टाइप क्वार्टर में पाइप लाइन से जलापूर्ति के लिए पाइप बिछाने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। एक साल पूर्व सिक्यूरिटी लाइन में पानी टंकी का निर्माण कराया गया था लेकिन टंकी से अब तक पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है, जबकि केबुल टाउन के अन्य एरिया में जुस्को के पाइपलाइन से सीधे आपूर्ति होती है। 

देर शाम शुरू हुई पानी की सप्लाई

स्थानीय विधायक सरयू राय की पहल पर शुक्रवार को देर शाम पानी की सप्लाई शुरू हो गई। सरयू राय ने बताया कि कॉलोनीवासियों ने उन्हें पानी की किल्लत के बारे में बताया। फिर वे उपायुक्त से बात कर पानी सप्लाई कराने का काम किया। उन्होंने कंपनी के लिक्विडेटर शशि अग्रवाल से बातचीत की। फिर लिक्विडेटर ने कहा कि नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई है। तब तक पानी, बिजली जैसी मुलभूत सुविधाएं बरकरार रहेगी।

केबुल कम्पनी के लिक्विडिशन आर्डर की पहली गाज केबुल टाउन की पेयजलापूर्ति पर पड़ी है.सुबह सूचना मिलने पर मैंने मुख्य सचिव और डीसी को जलापूर्ति बहाल करने हेतु लिक्विडेटर को निदेश देने के लिये कहा है. जब तक जलापूर्ति बहाल होती है तबतक टैंकर से पानी भिजवाने के लिये नोटिफायड को कहा है.— Saryu Roy (@roysaryu) February 14, 2020

chat bot
आपका साथी