आरओ चुनाव में पक्ष-विपक्ष ने उतारे सात-सात उम्मीदवार, प्रवीण-संतोष के बीच सीधा मुकाबला

टाटा वर्कर्स यूनियन में निर्वाचन पदाधिकारी व उप चुनाव समिति के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ने सात-सात उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। पहली बार चुनाव समिति के पद के लिए दोनो पक्षों ने एक-एक महिला उम्मीदार को भी अपनी टीम में जगह दी है।टाटा वर्कर्स यूनियन के आरओ चुनाव के लिए शुक्रवार शाम सत्ता पक्ष ने साकची स्थित स्टील सिटी क्लब हाउस जबकि विपक्ष ने बिष्टुपुर के ओ रोड में अलग-अलग बैठक कर शक्ति प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 07:00 AM (IST)
आरओ चुनाव में पक्ष-विपक्ष ने उतारे सात-सात उम्मीदवार, प्रवीण-संतोष के बीच सीधा मुकाबला
आरओ चुनाव में पक्ष-विपक्ष ने उतारे सात-सात उम्मीदवार, प्रवीण-संतोष के बीच सीधा मुकाबला

जासं, जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन में निर्वाचन पदाधिकारी व उप चुनाव समिति के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ने सात-सात उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। पहली बार चुनाव समिति के पद के लिए दोनो पक्षों ने एक-एक महिला उम्मीदार को भी अपनी टीम में जगह दी है।टाटा वर्कर्स यूनियन के आरओ चुनाव के लिए शुक्रवार शाम सत्ता पक्ष ने साकची स्थित स्टील सिटी क्लब हाउस जबकि विपक्ष ने बिष्टुपुर के ओ रोड में अलग-अलग बैठक कर शक्ति प्रदर्शन किया। सत्ता पक्ष ने बैठक में जहां 150 तो विपक्ष ने 145 कमेटी मेंबरों की उपस्थिति का दावा किया। जबकि वर्तमान में हाउस में 214 कमेटी मेंबर ही हैं। सत्ता पक्ष से बैठक की अध्यक्षता जहां अरविद पांडेय ने कही वहीं विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार संजीव उर्फ टुन्नू चौधरी ने अपनी बैठक का नेतृत्व किया। दोनो पक्षों ने अपनी टीम को स्वच्छ और निष्पक्ष होने का दावा करते हुए कमेटी मेंबरों से जीत उनकी ही टीम को जीत दिलाने का आग्रह किया। आरओ का चुनाव 13 जनवरी की सुबह नौ बजे से टाटा स्टील कंपनी परिसर स्थित स्टीलेनियम सभागार में होगा।

--------

ये हैं सत्ता पक्ष से आरओ व उप चुनाव समिति के उम्मीदवार

आरओ उम्मीदवार सीआरएम से पूर्व कमेटी मेंबर प्रवीण कुमार। उप चुनाव समिति उम्मीदवार : कोक प्लांट से कमेटी मेंबर पीके सिंह, सिटर प्लांट से कमेटी मेंबर एके सिंह मुखिया, सिक्योरिटी से कमेटी मेंबर शिव दत्त उर्फ मुन्ना तिवारी, आरएमएम से कमेटी मेंबर एके करण, एलडी-1 से पूर्व कमेटी मेंबर संजय कुमार दुबे व पावर सिस्टम से महिला कर्मचारी नेहा महतो। सत्ता पक्ष से किसने क्या कहा ::::

हमारी टीम की जीत सुनिश्चित : अरविद

अध्यक्षीय भाषण देते हुए निवर्तमान डिप्टी प्रेसिडेंट व सत्ता पक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अरविद पांडेय ने दावा किया कि हमारी टीम की जीत सुनिश्चित है। भारी बहुमत से हमारी टीम के चुनाव कमेटी सदस्य जीत का परचम लहराएंगे। हमें विश्वास है कि हमारी टीम के चुनाव पदाधिकारी व चुनाव कमेटी के सदस्य निष्पक्ष चुनाव कराएंगे। वहीं, पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह ने कहा कि बैठक में भारी संख्या में कमेटी मेंबरों की उपस्थिति से हमारी टीम का उत्साह दोगुना हो गया है।

-------------

विपक्ष से ये हैं आरओ व उप चुनाव समिति के उम्मीदवार

आरओ उम्मीदवार : सेफ्टी से कमेटी मेंबर संतोष कुमार सिंह। चुनाव समिति सदस्य : कोक प्लांट कर्मचारी आशी कुमारी, एचएसएम से तीन बार के कमेटी मेंबर ए कृष्णा राजू, सीआरएम से प्रभुनाथ सिंह, एलडी-3 से नितिन कुमार झा, एलडी-1 से महेश कुमार, तीन बार के कमेटी मेंबर अजीत कुमार लकड़ा। किसने क्या कहा ::::

धांधली कर चुनाव जीतने वालों को देंगे मुंहतोड़ जवाब : संजीव

बैठक को संबोधित करते हुए संजीव उर्फ टुन्नू चौधरी ने कहा कि हम आगामी चुनाव में यूनियन में व्याप्त भय, भ्रष्टाचार, जातिवाद, राजनीति, लोभ पैदा कर कुछ पदाधिकारियों द्वारा अपने पक्ष में मतदान कराके चुनाव को धांधली कर जीतने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें मुंह तोड जवाब दिया जाएगा। सत्ता पक्ष ने मजदूर हित में मेडिकल एक्सटेंशन बंद कराया, वेतन समझौते में न्यू सीरीज ग्रेड का नुकसान कराया। ऐसे पदाधिकारियों को अब बाहर करने का वक्त आ गया है। हमने निर्वाचन पदाधिकारी व चुनाव संचालन के लिए स्वच्छ, निष्पक्ष और इमानदार छवि वाले सदस्यों को उम्मीदवार बनाया है। जो किसी भी दबाव में आए बिना यूनियन संविधान के अनुरूप चुनाव कराएगी।

chat bot
आपका साथी