ट्राइबल चैंबर और एससी-एसटी हब ने आयोजित किया वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम

Tribal Chamber. ट्राइबल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री व भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय द्वारा संचालित नेशनल एससी-एससी हब द्वारा शुक्रवार को सोनारी स्थित ट्राइबल कल्चर सेंटर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें विशेष जानकारी दी गइ।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:00 PM (IST)
ट्राइबल चैंबर और एससी-एसटी हब ने आयोजित किया वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम
जागरूकता सह वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

जमशेदपुर, जासं। ट्राइबल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री व भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय द्वारा संचालित नेशनल एससी-एससी हब द्वारा शुक्रवार को सोनारी स्थित ट्राइबल कल्चर सेंटर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें एससी-एसटी हब के झारखंड में चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर सुबह 11 बजे से जागरूकता सह वेंडर डेवलपमेंट प्रो्राम का आयोजन किया गया।

इस दौरान आदिवासी उद्यमियों को एससी-एसटी हब द्वारा टी-शर्ट, डायरी, थैला व पेन देकर सम्मानित किया गया7 वहीं, गेल इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि किस तरह से आदिवासी उद्यमी भी प्रोक्योरमेंट नीति के तहत संस्थान को अपनी सेवा दे सकते हैं। टेंडर प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। इस मौके पर अधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार की प्रोक्योरमेंट नीति के तहत किसी भी सरकारी उपक्रम को यह निर्देश है कि वे आदिवासी उद्यमियों से माल खरीदे। इसके लिए उन्हें कई तरह के नियमों में भी छूट दी गई है। इस मौके पर आदिवासी युवा उद्यमियों ने प्रोक्योरमेंट नीति के तहत किस तरह से गेल इंडिया को अपनी सेवा दे सकते हैं, किस तरह से टेंडर प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं, यह भी जाना। इस मौके पर नेशनल एससी एसटी हब से राज्य प्रमुख विनोद कुमार, पुष्पक प्रिंस, लक्ष्मी सामंत, पागा सरदार, विवेक मींज ,मनोज सरदार, शेखर करवा, सुखराम टूडू, रंजन मार्डी, राज मार्शल, रतन मंडल, सुरेश बिरुआ, जेम्स टूडू सहित अन्य आयोजन को सफल बनाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी