राज्य अमीर, लेकिन जनता गरीब : शिबू

जि¨लगगोड़ा में आयोजित तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन पर गरजे गुरुजी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 09:00 AM (IST)
राज्य अमीर, लेकिन जनता गरीब : शिबू
राज्य अमीर, लेकिन जनता गरीब : शिबू

जासं, जमशेदपुर : खनिज संपदा से भरा झारखंड अमीर राज्य है, लेकिन यहां की जनता गरीब है। भाजपा की सरकार यहां के आदिवासी-मूलवासियों को समाप्त करने की योजना बना रही है। झामुमो, सरकार की योजना को किसी भी सूरत में कामयाब नही होने देगा। यह बातें वीर डिबा किसुन मेमोरियल सोसायटी की ओर से जि¨लगगोड़ा में आयोजित तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रिमो सह अध्यक्ष शिबू सोरेन ने कहीं। उन्होंने कहा कि झारखंड की भाजपा सरकार जल, जंगल और जमीन को लूटने में लगी हुई है। आने वाले चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने की जरूरत है तभी झारखंड के आदिवासी और मूलवासी सुख चैन की ¨जदगी जी सकते हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री सह विधायक चंपई सोरेन, केंद्रीय सदस्य मंगल का¨लदी, शेख बदरुदीन, महासचिव बाबूलाल सोरेन, मोहन कर्मकार, मानिक हसदा, वकील सोरेन, मंटू गोप, महावीर मुर्मू समेत झामुमों के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री सह विधायक चंपई सोरेन ने कहा कि वोट मांगने पहुंचने वाले भाजपा नेताओं को गांव में ना घुसने दे। भाजपा सरकार की ओर से राज्य के 400 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। गांव-गांव में सरकारी शराब दुकान खोलकर नौजवानों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

--

सांस्कृतिक कार्यक्रम में झूमे ग्रामीण

फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान जि¨लगगोड़ा मैदान में झारखंड की संस्कृति की झलक देखते ही बन रही थी। राज्य से 18 टीमों को बुलाया गया था। सभी ने अपना अपना नृत्य प्रस्तुत करके लोगों का मन मोह लिया।

--

गुरुजी की एक झलक पाने को उमड़ा जन सैलाब

शिबू सोरेन की एक झलक पाने को पुरुष के साथ-साथ महिलाओं का भी जन सैलाब उमड़ पड़ा। पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या ज्रूादा रही। भीड़ को नियंत्रण करने में कमेटी के सदस्यों को खूब पसीना बहाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी