पुलिस ने चलायी गोली, नदी में कूद कर भागा अपराधी छोटू सिंह

कदमा थाना प्रभारी ने बताया कि छापेमारी के क्रम में पुलिस को चकमा देकर छोटू सिंह भागने लगा। वह पुलिस को धमकी देते हुए नदी में कूद गया।

By Edited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 01:44 AM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 11:28 AM (IST)
पुलिस ने चलायी गोली, नदी में कूद कर भागा अपराधी छोटू सिंह
पुलिस ने चलायी गोली, नदी में कूद कर भागा अपराधी छोटू सिंह

जमशेदपुर(जासं)।  कदमा थाना अंतर्गत मेन रोड जुस्को स्कूल के सामने सोनू वेरायटी स्टोर के मालिक संतोष कुमार को पिस्तौल का भय दिखाकर रंगदारी व हफ्ता मांगने के तीन आरोपित गोपाल घोष, प्रकाश दीप तथा मो. मुस्तफा उर्फ फरदीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक आरोपित शिबू सिंह को पुलिस ने रात में ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मंगलवार की सुबह लघुशंका करने के बहाने निकला और पुलिस को धक्का देकर फरार हो गया।

इस संबंध में शिबू सिंह के खिलाफ पुलिस ने अलग से मामला दर्ज किया है। पुलिस को मुख्य आरोपित छोटू सिंह उर्फ छोटू बच्चा को पकड़ने के लिए गोली भी चलानी पड़ी। पुलिस के भय से आरोपित नदी में कूद कर फरार हो गया। कदमा थाना प्रभारी शंकर ठाकुर ने बताया कि छापेमारी के क्रम में पुलिस को चकमा देकर आरोपित छोटू सिंह भागने लगा। भागने के क्रम में वह पुलिस को धमकी देते हुए नदी में कूद गया। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए फाय¨रग भी की, लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गया। लगातार छापेमारी व मारे जाने के भय से छोटू सिंह उर्फ छोटू बच्चा कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मंगलावार की संध्या सिटी एसपी प्रभात कुमार कदमा थाना पहुंचे और गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की। इस अवसर पर वह वैरायटी स्टोर भी पहुंचे जहां उन्हें घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी। एसपी ने सभी दुकानदारों से अपने फ्रिज और अन्य सामान दुकान के अंदर रखने को कहा। इसके अलावा उन्होंने दुकानदारों से एकजुट रहने का निर्देश दिया ताकि एक-दो बदमाश आए तो उसे पकड़ा जा सके।

कदमा के दुकानदारों में रंगदारों का था आतंक

कदमा बाजार में दुकानदारी करने वाले स्थानीय छुटभैये बदमाशों के आतंक से परेशान हैं। स्थानीय दुकानदार को पिस्तौल का भय दिखाकर रंगदारी मांगना नहीं देने पर दुकान में तोड़फोड़, सामान को फेंक देना, जबरदस्ती रुपये छीन लेना बदमाशों की फितरत बन गयी थी। इस संबंध में दुकानदारों ने कई बार पुलिस को मंत्री ने सूचना दी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसी क्रम में सोमवार की रात वैरायटी स्टोर के मालिक संतोष कुमार उर्फ सोनू से पहले पांच हजार रुपये रंगदारी की मांग की। जब सोनू रंगदारी देने से इन्कार कर दिया तो गोली से उड़ा देने की धमकी दी। उसके कनपट्टी पर पिस्तौल भी सटा दी था। घटना की जानकारी सोनू ने पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचते ही आरोपित फरार हो गए। इस संबंध में संतोष कुमार उर्फ सोनू के बयान पर थाने में मामला दर्ज कराया गया। सोनू ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया। इसके बाद से ही पुलिस आरोपित को पकड़ने के लिए लगातार एक टीम बनाकर छापेमारी करती रही।

आठ बार हुई चोरी, पत्‍‌नी को  जान मारने की धमकी

वेरायटी स्टोर के मालिक संतोष कुमार उर्फ सोनू का कहना है कि जनवरी माह से अप्रैल माह के बीच चार माह में आठ बार मेरी दुकान में चोरी हो चुकी है। आरोपित मेरी पत्‍‌नी तक को जान मारने की धमकी भी दे चुके हैं। सोनू का कहना है कि रंगदारों से दुकानदार के साथ ही आम ग्राहक भी भयभीत रहते है। ग्राहक के सामने ही बदमाश अपना रंग दिखाना शुरू कर देते थे।

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस रेस

सोमवार को दुकानदारों से रंगदारी मांगने की जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे को मिली। उन्होंने तत्काल कदमा थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि हर हालत में अपराधी को पकड़ कर जेल भेजें। एसएसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी शंकर ठाकुर के नेतृत्व में एक टीम बनाई गयी। जिसमें एएसआइ संजय कुमार, गुफरान खान, एसआई उदय कुमार सिंह, चालक मो. फैयाज व थाने की सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे। जब तक आरोपित नहीं पकड़ाया तब तक छापेमारी जारी रही।

chat bot
आपका साथी