राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक किशोर प्रसाद ने होम आइसोलेशन में रहकर लिख दी बेसिक केमिस्ट्री

राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त शिक्षक किशोर कुमार प्रसाद व एनआईटी के प्रोफेसर डा. रंजीत प्रसाद की ओर से हिंदी में लिखित पुस्तक बेसिक केमिस्ट्री मात्र 18 दिनों में सीखें का विमोचन सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने अपने कार्यालय में किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 06:35 PM (IST)
राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक किशोर प्रसाद ने होम आइसोलेशन में रहकर लिख दी बेसिक केमिस्ट्री
पुस्‍तक का लोकार्पण करती जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर। साथ में लेखक किशोर प्रसाद।

चाईबासा, जासं।  राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त शिक्षक किशोर कुमार प्रसाद व एनआईटी के प्रोफेसर डा. रंजीत प्रसाद की ओर से हिंदी में लिखित पुस्तक बेसिक केमिस्ट्री मात्र 18 दिनों में सीखें का विमोचन सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने अपने कार्यालय में किया।

यह पुस्तक नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए है। जो प्रतियोगिता परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी यह पुस्तक काफी लाभदायक होगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने कहा कि बेसिक केमिस्ट्री छात्रों के लिए काफी उपयोगी होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में भी प्रतिभाशाली शिक्षकों की कमी नहीं है। कोविड-19 के लॉकडाउन के समय का उपयोग करते हुए पुस्तक लेखन काफी सराहनीय है। शिक्षक किशोर प्रसाद ने बताया कि उन्हें कोविड-19 हो गया था। होम आइसोलेशन के दौरान शांत मन से किताब को लिखने में तेजी आयी। करीब डेढ़ माह में ही यह पूरी किताब लिख डाली। इसमें बड़े भाई प्रोफेसर डा. रंजीत प्रसाद का काफी सहयोग मिला।

chat bot
आपका साथी