बाबूलाल की भाजपा में वापसी पर बलमुचू का तंज, ज्‍यादा दिन नहीं रह पाए सेक्‍यूलर Jamshedpur News

Jharkhand Politics. भाजपा में पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की वापसी पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष व आजसू नेता डॉ प्रदीप बलमुचू ने तंज कसा है। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 05:14 PM (IST)
बाबूलाल की भाजपा में वापसी पर बलमुचू का तंज, ज्‍यादा दिन नहीं रह पाए सेक्‍यूलर Jamshedpur News
बाबूलाल की भाजपा में वापसी पर बलमुचू का तंज, ज्‍यादा दिन नहीं रह पाए सेक्‍यूलर Jamshedpur News

घाटशिला (पूर्वी सिंहभूम), जेएनएन। झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय और पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी की वापसी पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष व आजसू नेता डॉ प्रदीप बलमुचू ने तंज कसा है। दिल्‍ली से चुनाव प्रचार कर लौटे बलमुचू ने बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी संबंधी सवाल पर कहा कि वे ज्यादा दिन तक सेक्‍यूलर नहीं रह सके। हालांकि, इसमें आश्चर्यजनक की कोई बात नहीं है।

डॉ प्रदीप कुमार बलमुचू ने घाटशिला के स्टेशन चौक पर जरूरतमंदों  के सोमवार को कंबल बांटे। बलमुचू इस्पात एक्सप्रेस से हावड़ा से घाटशिला पहुंचे थे। उन्‍होंने बताया कि  दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अपने चार मित्रों के चुनाव प्रचार में भाग लेकर लौट रहे हैं। डॉ प्रदीप बलमुचू ने कांग्रेस पार्टी में वापस होने के सवाल पर कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने से पहले ही पार्टी के वरीय नेताओं को अवगत करा दिया था। पार्टी के वरीय नेता सारी बातों से अवगत हैं। मुझे टिकट नहीं मिला इसका पार्टी के शीर्ष  नेताओं को तकलीफ हैं। देखते हैं आगे क्या होता हैं।  मोके पर कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

तालमेल में झामुमो के हिस्‍से में घाटशिला सीट चले जाने पर छोड़ दी थी कांग्रेस

डॉ प्रदीप बलमुचू घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से कई दफा विधायक रह चुके हैं। हालिया विधानसभा में वे कांग्रेस से उम्‍मीदवारी के दावेदार थे। तालमेल में यह सीट झामुमो के खाते में चले जाने के बाद उन्‍होंने जनता की राय और क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहने का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हटे और अंतिम समय में आजसू का दामन थामकर उसके प्रत्‍याशी के बतौर चुनावी अखाड़े में कूद पड़े। हालांकि, उन्‍हें सफलता नहीं मिली और तीसरे स्‍थान से संतोष करना पड़ा। अब जबकि सूबे में कांग्रेस और झामुमो की स्‍पष्‍ट बहुमत की सरकार बन गई है और आजसू चुनाव में कोई करिश्‍मा नहीं कर पाई , कयास लगाए जा रहे कि डॉ बलमुचू पुराने घर वापसी करेंगे। 

chat bot
आपका साथी