Jharkhand : एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस समेत छह को पुलिस ने लिया रिमांड पर

एक करोड़ के इनामी नक्सली कमांडर प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा एवं उनकी पत्नी शीला मरांडी वीरेंद्र हांसदा राजू टुडू कृष्णा बाहन्दा और गुरुचरण बोदरा से पूछताछ को लेकर सोमवार को सरायकेला अनुमंडल दंडाधिकारी ने सात दिनों की पुलिस रिमांड दे दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 01:00 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 01:00 PM (IST)
Jharkhand : एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस समेत छह को पुलिस ने लिया रिमांड पर
एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा।

सरायकेला, जागरण संवाददाता। सरायकेला- खरसावां जिला के गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा से गिरफ्त में आए एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ बूढ़ा एवं उनकी पत्नी शीला मरांडी, वीरेंद्र हांसदा, राजू टुडू, कृष्णा बाहन्दा और गुरुचरण बोदरा से पूछताछ को लेकर सोमवार को सरायकेला अनुमंडल दंडाधिकारी ने सात दिनों की पुलिस रिमांड दे दी है। पुलिस के आलाधिकारी नक्सली दंपती को अपने साथ कड़ी सुरक्षा में लेकर सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं जहां उनसे पूछताछ होगी।

विदित रहे कि झारखंड, बिहार, बंगाल और उड़ीसा के कुख्यात नक्सली सुप्रीम कमांडर 75 वर्षीय एक करोड़ के ईनामी प्रशांत बोस, उर्फ किशन दा उर्फ बूढ़ा अपनी पत्नी शीला मरांडी, चालक एवं तीन अन्य सहयोगियों के साथ शुक्रवार दिन के नौ से 9:30 के बीच सरायकेला- खरसावां जिले के कांड्रा थाना अंतर्गत गिद्दीबेड़ा टॉल प्लाजा से उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह एक सफेद स्कार्पियो पर सवार होकर कांड्रा में प्रवेश कर रहे थे। दो दिन तक पुलिस ने सभी से गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ के बाद रविवार को प्रशांत बोस, उनकी पत्नी शीला सहित छह लोगों को कड़ी सुरक्षा के बीच सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां से सभी को मेडिकल जांच के बाद सीजेएम कोर्ट ले जाया गया। जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इधर सोमवार सुबह पुलिस की अर्जी पर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने सात दिनों की रिमांड दी है। संभावना जताई जा रही है कि पुलिस नक्सली दंपतियों से कई राज उगलवाने में सफल होगी।

chat bot
आपका साथी