लौह अयस्क की अवैध ढुलाई कर रहे चालक-खलासी को पुलिस ने भेजा जेल

जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव की अगुवाई वाली टीम ने गुरुवार को लौह अयस्क की अवैध ढुलाई कर रहे चालक खलासी को पकड़ कर जेल भेज दिया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:56 PM (IST)
लौह अयस्क की अवैध ढुलाई कर रहे चालक-खलासी को पुलिस ने भेजा जेल
लौह अयस्क की अवैध ढुलाई कर रहे चालक-खलासी को पुलिस ने भेजा जेल

जगन्नाथपुर, जमशेदपुर (जेएनएन)। जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव की अगुवाई वाली टीम ने गुरुवार को लौह अयस्क की अवैध ढुलाई कर रहे चालक खलासी को पकड़ कर जेल भेज दिया है। नोवामुंडी से हल्दिया जा रही लौह अयस्क वाहन को हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के कासिम बाजार पास पकड़ा गया। पकड़े गए वाहन में करीब 55 टन लौह अयस्क लदा था, जो अवैध रुप से किसी दुसरे वाहन का हाथ से लिखा चलान के साथ मेदिनापुर के हल्दिया जा रहा था। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरां ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। उरांव ने बताया कि गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि बड़ाजामदा की ओर से एक वाहन जिसका संख्या बीआर 24 - जीबी 3344 पर अवैध लौह अयस्क लोड है और वाहन चाईबासा की तरफ जा रही है। सूचना मिलते ही टीम का गठन किया गया। जिसमें खान निरीक्षक गणेशचंद्र पारिडा, पुलिस निरीक्षक झीकपानी, थाना प्रभारी हाटगम्हरिया, पुलिस पदाधिकिरी, सशस्त्र बल शामिल थे।

गठित टीम के द्वारा काशिम बाजार समीप चेकिंग लगाया गया। चेकिंग के दरम्यान वाहन संख्या बीआर 24- जीबी 3344 पहुंची तो पुलिस द्वारा वाहन को रोका गया तभी चालक और खलासी वाहन रोक कर भागने लगे। टीम ने दोनो को दौड़ा कर हाटगम्हरिया चोक से पकड़ लिया। वाहन पर लदे लौह और कागजात की चेंकिग खान निरीक्षक पारिडा द्वारा किया गया। जिसमें चालक और खालासी द्वारा हाथ से लिखा हुआ किसी दूसरे वाहन का चलान दिखाया गया। पूछताछ में चालक ने बताया कि वाहन रोहतास जिला निवासी पुष्पेंद्र कुमार सिंह का है। यह लौह अयस्क वाहन मालिक और ट्रांस्पोर्टर सागर रोड कैरियर शताब्दी  टावर जमशेदपुर  के मिलीभगत से अलिजा आयरन एण्ड स्टील नोवामुण्डी से लोड कर मेदिनापुर के हल्दिया ले जाया जा रहा था।

उरांव ने बताया कि खान निरीक्षक पारिडा के लिखित आवेदन पर हाटगम्हरिया थाना में सुसंगत धाराओं के तहत चालक चंद्रभुषण सिंह, गुडु यादव, जब्त वाहन मालिक पुष्पेंद्र सिंह, ट्रांस्पोर्टर सागर रोड कैरियर शताब्दी टावर जमशेदपुर साकची के मालिक और अलिजा आयरन एण्ड स्टील नोवामुण्डी के मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है साथ ही पकड़े गये चालक और खालासी को न्याययिक हिरासत में चाईबासा भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी