परसुडीह मंडी में कम आ रहा अनाज, ग्राहक परेशान

लॉकडाउन के चलते परसुडीह मंडी में कम मात्रा में अनाज आ रहा है। मिल मालिक द्वारा ज्यादा रेट में माल भेजने से कई व्यापारी कम अनाज मंगवा रहे हैं। अनाज की कमी के कारण चावल दाल व तेल के भाव में तेजी आती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:19 AM (IST)
परसुडीह मंडी में कम आ रहा अनाज, ग्राहक परेशान
परसुडीह मंडी में कम आ रहा अनाज, ग्राहक परेशान

जासं, जमशेदपुर : लॉकडाउन के चलते परसुडीह मंडी में कम मात्रा में अनाज आ रहा है। मिल मालिक द्वारा ज्यादा रेट में माल भेजने से कई व्यापारी कम अनाज मंगवा रहे हैं। अनाज की कमी के कारण चावल, दाल व तेल के भाव में तेजी आती जा रही है।

व्यापारियों ने बताया कि पहले रोजाना 10 से 15 ट्रक चावल आता था जबकि दो-तीन दिनों से मात्र दो से तीन ट्रक की चावल आ रहा है। पहले 15 से 20 पिकअप वैन से आटा आता था अभी दो से तीन पिकअप वैन आटा आ रहा है। दाल की भी वही कहानी है। पहले रोजाना तीन ट्रक दाल आता था जबकि पिछले तीन दिनों से ना दाल ना ही तेल की कोई गाड़ी आयी है। आवक की कमी की वजह से खुदरा व्यापारी ऊंची कीमत पर माल बेच रहे हैं। इससे आम जनता को ज्यादा परेशानी हो रही है। तेल के थोक व्यापारी ने बताया कि मिल में बात करने पर मिल मालिक बोलते हैं कि ट्रक तो हैं मगर ड्राइवर माल ले जाने को तैयार नही हैं। वहीं चावल के मिल मालिक रेट बढ़ाकर माल भेजने को तैयार हो रहे हैं। इधर, मजदूर नहीं आने से आटा की कई स्थानीय मिल बंद हो चुकी हैं। मंडी के व्यापारियों का कहना है कि पुराना स्टॉक लगभग खत्म होने के कगार पर है। अगर माल आना आरंभ नहीं हुआ तो बाजार में खाद्यान्न की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

------------

खाद्यान्न की कमी नहीं : कच्छप

बाजार समिति के सचिव संजय कच्छप का कहना है कि बाजार समिति में खाद्यान्न या अनाज की कोई किल्लत नहीं हैं। हां पहले के मुकाबले लॉकडाउन को लेकर थोड़ी कम गाड़ियां जरुर आ रही हैं। मंगलवार को आलू, प्याज, फल समेत अनाज के कुल 25 ट्रक मंडी में आए। बुधवार को 12 ट्रक, जबकि गुरुवार को 15 ट्रक मंडी में प्रवेश किए। उन्होंने व्यापारियों से अपील किया कि वे अनाज मंगवाए किसी भी तरह की परेशानी होने पर प्रशासन उनकी मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी