पार्किंग जोन खाली, सड़क पर खड़ी गाड़‍ियां मुसीबत Jamshedpur News

बिष्टुपुर की हर सड़क पर अवैध पार्किंग की एक ही अवस्था है। लेकिन न ही जिला प्रशासन और न ही ट्रैफिक विभाग इसे लेकर गंभीर है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 02:41 PM (IST)
पार्किंग जोन खाली, सड़क पर खड़ी गाड़‍ियां मुसीबत Jamshedpur News
पार्किंग जोन खाली, सड़क पर खड़ी गाड़‍ियां मुसीबत Jamshedpur News
जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर का बिष्टुपुर। ट्रैफिक के लिहाज से शहर का सबसे व्यस्त इलाका। यहां की सड़के हैं तो चौड़ी, लेकिन बावजूद इसके जाम यहां आम है। कारण, सड़कों पर बेतरतीब पार्किंग। टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्ववर्ती जुस्को) द्वारा एन रोड बिष्टुपुर व कमानी सेंटर के बगल में निश्शुल्क व पेड पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
इसके बावजूद बिष्टुपुर बाजार में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग सड़क पर ही अपनी गाडिय़ों को खड़ी कर चले जाते हैं। कई बार तो स्थिति इतनी बदतर हो जाती है कि दो लेन वाली इस सड़क की एक लेन पर पूरी तरह से अवैध पार्किंग के कारण वाहनों का कब्जा हो जाता है। इसके कारण बिष्टुपुर छप्पन भोग के सामने से लेकर ट्रैफिक सिग्नल तक वाहन रेंगते नजर आते हैं। इससे राहगीरों को परेशानी होती है वो अलग, हर दिन हजारों-लाखों रुपये का पेट्रोल व डीजल भी बर्बाद होता है। सवाल उठता है कि आखिर इस पूरी व्यवस्था के लिए जिम्मेदार कौन है? 
बिष्टुपुर की हर सड़क का यही हाल
बिष्टुपुर के हर सड़क पर अवैध पार्किंग की ऐसी ही अव्यवस्था है। लेकिन न ही जिला प्रशासन और न ही ट्रैफिक विभाग इसे लेकर गंभीर है। बिष्टुपुर मुख्य सड़क की दोनो छोर की बात करें या फिर वीमेंस कॉलेज की ओर जाने वाली सडऱ की या एन रोड की। हर सड़क में दो व चार पहिया वाहनों की अवैध पार्किंग का यही हाल है। 
chat bot
आपका साथी