पारा मेडिकल कर्मियों ने की बहाली की मांग, कहा-आउटसोर्स में हो रहा शोषण Jamshedpur News

Para Medical Staff Association. पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन ने सरकार से जल्द से जल्द स्थायी बहाली निकालने की मांग की है ताकि रोजगार के लिए पारा मेडिकल कर्मियों को भटकना नहीं पड़े। एसोसिएशन ने सोमवार को जमशेदपुर में बैठक की।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 01:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 01:52 PM (IST)
पारा मेडिकल कर्मियों ने की बहाली की मांग, कहा-आउटसोर्स में हो रहा शोषण Jamshedpur News
जमशेदपुर में मीडिया से मुखातिब पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन के पदधारी। जागरण

जमशेदपुर, जासं। पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन की सोमवार को साकची एमजीएम अस्पताल में बैठक की गई। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिले में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी), प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी), उप-स्वास्थ्य केंद्र, सदर अस्पताल व एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पारा मेडिकल कर्मियों की भारी कमी है।

कर्मचारी नहीं होने की वजह से सीएचसी-पीएचसी पर ताला लटक रहा है। लेकिन, पारा मेडिकल कर्मियों की बहाली नहीं हो रही है। जिसके कारण मरीजों को इलाज नहीं मिलने के साथ-साथ बेरोजगारी भी तेजी से बढ़ रही है। पारा मेडिकल स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष रामवृक्ष महतो ने बताया कि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जबकि कर्मचारियों की संख्या घटाई जा रही है। अभी हाल ही में पूर्वी सिंहभूम जिले से लगभग 180 कर्मचारियों को हटा दिया गया। जबकि ये सभी कर्मचारी कोरोना काल में अपनी जान की बाजी लगाकर ड्यूटी किए। इसके बावजूद उनके बारे में नहीं सोचा गया और हटा दिया गया।

वर्षों से नहीं निकली स्‍थायी वैकेंसी

सरकार वर्षों से स्थायी नौकरी के लिए बहाली नहीं निकाली है। सिर्फ आउटसोर्स पर कर्मचारी रखे जा रहें है, जिससे कर्मचारियों का भारी शोषण हो रहा है। न तो उन्हें सही वेतन मिल पा रहा है और न ही सुविधाएं। इतना ही नहीं, जब मन करे उन्हें काम से हटा भी दिया जाता है। इससे उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द स्थायी बहाली निकालने की मांग की है ताकि रोजगार के लिए पारा मेडिकल कर्मियों को भटकना नहीं पड़े।

chat bot
आपका साथी