एनएच-33 बना राजनीति का अखाड़ा, कोई कर रहा हवन, कोई बांट रहा लड्डू

टाटा-रांची राष्ट्रीय उच्च पथ (एन एच-33) एक बार फिर राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। सोमवार को भारतीय जनता मोर्चा ने केंद्र सरकार राज्य सरकार के अलावा एनएचएआई की सद्बुद्धि के लिए हवन-यज्ञ किया। इसी बीच पारडीह चौक के पास दुकानदारों ने लड्डू बांटे।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 04:33 PM (IST)
एनएच-33 बना राजनीति का अखाड़ा, कोई कर रहा हवन, कोई बांट रहा लड्डू
एनएच-33 बना राजनीति का अखाड़ा, कोई कर रहा हवन, कोई बांट रहा लड्डू

जमशेदपुर, जासं। टाटा-रांची राष्ट्रीय उच्च पथ (एन एच-33) एक बार फिर राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। चार दिन पहले सांसद विद्युत वरण महतो दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले, सोमवार को भारतीय जनता मोर्चा ने केंद्र सरकार, राज्य सरकार के अलावा एनएचएआई की सद्बुद्धि के लिए हवन-यज्ञ किया। इसी बीच पारडीह चौक के पास दुकानदारों ने इसी सड़क की मरम्मत कर रहे मजदूरों को माला पहनाकर और लड्डू खिलाकर खुशी का इजहार किया।

पारडीह चौक के दुकानदारों ने एनएच-33 में विगत तीन दिनो से काम कर रहे मजदूरों, मशीन के ऑपरेटर व डंपर के ड्राइवरों को माला पहनाकर और लड्डू खिलाकर उत्साह और जोश भरने का काम किया। दुकानदारों ने कहा कि भाजपा नेता विकास सिंह के प्रयास से मरम्मत कार्य तीन दिन पहले आरंभ हो चुका है। संवेदक (ठेकेदार) ने बताया कि अब निर्माण कार्य बंद नहीं होगा।

दुकानदारों ने कहा कि लंबे समय से राजनेताओं ने कुछ नहीं किया। और जो असंभव काम था, उसे भाजपा नेता विकास सिंह ने पूरा करा दिया। जब काम आरंभ हो गया तो अपनी राजनीति की रोटी सेकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। कभी हस्ताक्षर अभियान तो कभी हवन और धरने का कार्यक्रम आयोजन करके जनता को मूर्ख बनाने का काम किया जा रहा है। हम सभी पीड़ित दुकानदार निंदा करते हैं।

स्थानीय लोगों  ने कहा कि यह काम राजनेताओं द्वारा अगर पहले करा दिया जाता तो कई घरों के चिराग बुझने से बच जाते। राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए लोग आगे आते हैं, लेकिन लोगों का दुख-दर्द बांटने के समय पीछे भाग जाते हैं। लड्डू वितरण में गोपाल यादव, सुमन दत्ता, नवीन झा, बासु मंडल, रिंकू साहू, रवि कुमार, शिव शंकर अग्रहरि, अविनाश कुमार, विभीषण गोप, लक्ष्मण सिंह, दयाकांत पांडेय, उपेंद्र सेन आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी