भागलपुर का वांटेड अपराधी राजू मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भागलपुर का मोस्ट वांटेड अपराधी राजू मिश्रा उर्फ राजेश कुमार मिश्रा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 May 2018 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 27 May 2018 07:58 PM (IST)
भागलपुर का वांटेड अपराधी राजू मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार
भागलपुर का वांटेड अपराधी राजू मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भागलपुर का मोस्ट वांटेड अपराधी राजू मिश्रा उर्फ राजेश कुमार मिश्रा रविवार को जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। उसपर हत्या, रंगदारी का मामला दर्ज है और पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम भी रखा था। भागलपुर पुलिस ने परसुडीह थाना की पुलिस के साथ मिलकर उसे प्रमथनगर (परसुडीह) के एक मकान से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद राजू मिश्रा को पुलिस भागलपुर साथ ले गई। राजू मिश्रा बिहार के भागलपुर स्थित नाथनगर के कबीरपुर गांव का रहने वाला है।

जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने गिरफ्तारी के संबंध में पूछने पर बताया कि भागलपुर पुलिस जमशेदपुर पहुंची थी और स्थानीय थाना से राजू मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए सहयोग मांगा था। भागलपुर पुलिस के इनपुट पर आरोपित के नाम व पते का मिलान किया गया तो पता चला कि वह परसुडीह के प्रमथनगर में रह रहा व्यक्ति अपराधी राजू मिश्रा ही है। वह अपने परिवार के साथ पिछले तीन वर्षो से जमशेदपुर के प्रमथनगर मेन रोड स्थित शांति निकेतन अपार्टमेंट में किराए के मकान में रह रहा था। पुख्ता जानकारी मिलने पर भागलपुर व जमशेदपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि राजू मिश्रा के खिलाफ भागलपुर के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तीन के न्यायालय से 2015 में ही गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया था। आरोपित के खिलाफ भागलपुर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। पूछताछ में पुलिस से आरोपित राजू मिश्रा ने बताया कि वह परसुडीह में रहकर जमीन के कारोबार से जुड़ गया था और आराम से अपने परिवार के साथ जीवन यापन कर रहा था। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार राजू मिश्रा का जमशेदपुर में कहीं भी किसी तरह की कोई अपराधिक इतिहास नहीं है। उन्होंने बताया कि भागलपुर पुलिस उसे अपने साथ लेकर चली गई है। पुलिस के अनुसार राजू मिश्रा पर हत्या व रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी।

chat bot
आपका साथी