जेल में बंद पुराने साथी भीम कामत ने सुपारी देकर कराई मोनी दास की हत्या, 6 गिरफ्तार

टेल्को थाना क्षेत्र जेम्को महानंद बस्ती में मोनी दास की हत्या उसके ही पुराने साथी भीम कामत ने सुपारी देकर कृष्णा गोप की मदद से करा दी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 03:02 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 07:53 PM (IST)
जेल में बंद पुराने साथी भीम कामत ने सुपारी देकर कराई मोनी दास की हत्या, 6 गिरफ्तार
जेल में बंद पुराने साथी भीम कामत ने सुपारी देकर कराई मोनी दास की हत्या, 6 गिरफ्तार

जमशेदपुर( जागरण संवाददाता) । टेल्को थाना क्षेत्र जेम्को महानंद बस्ती में मोनी दास की हत्या उसके ही पुराने साथी भीम कामत ने सुपारी देकर कृष्णा गोप की मदद से  करा दी। वर्तमान में आरोपित साथी भीम कामत घाघीडीह जेल में बंद है। उसने जेल से ही मोनी दास को धमकी भी दी थी। इधर, हत्या मामले में पुलिस ने बबलू दास, पंकज माझी, रोहित मिश्र, पवन कुमार, नितेश सिंह और सनी ठाकुट को गिरफ्तार किया है।

इनमें टेल्को और आदित्यपुर के अपराधी शामिल है। इसके अलावा इनके पास सेे तीन पिस्टल और घटना में प्रयुक्त दो बाइक बरामद की गयी है। शूटरों ने रेकी करने वालो की सटीक सूचना पर घटना को अंजाम दिया। तीन हत्या करने वाले और दो रेकी में शामिल थे। भीम कामत ट्रांस्पोटर दलबीर सिंह विरे की हत्या में सजायाफ्ता है। गौरतलब है कि गुरुवार को मोनी दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

झामुमो नेता दीपक मुंडा हत्याकांड में सजायाफ्ता रोहित मिश्रा और कृष्णा गोप

मोनी दास हत्याकांड का मुख्य शूटर रोहित मिश्रा, सुपारी लेने वाला जेल में बंद कृष्णा गोप और शूटरों का इंतजाम करने वाले बबलू दास का आपराधिक इतिहास रहा है। रोहित मिश्रा आदित्यपुर में झामुमो नेता सह बालू व्यवसायी दीपक मुंडा की हत्या मामले का अभियुक्त रहा है। न्यायालय ने रोहित मिश्रा, कृष्णा गोप, संजीव लोहार, विकास कुमार, प्रदीप मान, अमर राय को आजीवन कारावास की सजा फरवरी 2018 में सुनाई थी। इस मामले में रोहित मिश्रा अपील बेल पर रिहा हुआ है। 30 मार्च 2016 को बोतल बम से हमला कर और गोली दीपक मुंडा की हत्या कर दी गई थी। जमानत पर रिहा होने के बाद रोहित मिश्रा ने सुपारी लेकर मोनी दास की हत्या कर दी। हत्याकांड की सुपारी देने वाला कृष्णा गोप भी मामले में सजायाफ्ता हैं। जिसे भीम कामत ने मोनी दास की हत्या के लिए सुपारी दी। रोहित मिश्रा पर आदित्यपुर बैंक कालोनी की एक युवती का अपहरण करने, उसे धमकी देने और डराने को बम फोडऩे के मामले में भी शामिल रहा है। भय के कारण युवती ने आदित्यपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई थी। घटना 23 अक्टूबर 2018 की है।

आदित्यपुर के वरुण गोप हत्याकांड में आरोपित पंकज मांझी

आदित्यपुर के सुवर्णरेखा कॉलोनी के पास वरुण गोप की हत्या कर दी गई थी। हत्या में पंकज मांझी, आकाश गोप, सूरज गोप, प्रमोद दोलाई, शंकर गोप समेत अन्य के खिलाफ परसुराम की शिकायत पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हत्या जून 2017 में कर दी गई थी। झामुमो नेता दीपक मुंडा की हत्या में गवाही नहीं देने के लिए वरण गोप पर अपराधियों ने दबाव बनाया था। पंकज मांझी टेल्को थाना क्षेत्र में हुए मोनी दास की हत्या में शूटर रहा है।  

chat bot
आपका साथी