Devotthan Ekadashi 2020: सरयू राय आज जाएंगे सूर्य मंदिर, करेंगे देवोत्थान एकादशी की पूजा

दीपावली व छठ के बाद जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय एक बार फिर बुधवार को सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर जाएंगे जहां वे देवोत्थान एकादशी या हरि प्रबोधिनी एकादशी की पूजा करेंगे। दोपहर 11.30 बजे भारतीय जनता मोर्चा के कार्यकर्ताओं...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 12:05 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 12:05 PM (IST)
Devotthan Ekadashi 2020: सरयू राय आज जाएंगे सूर्य मंदिर, करेंगे देवोत्थान एकादशी की पूजा
सरयू राय आज जाएंगे सूर्य मंदिर, करेंगे देवोत्थान एकादशी की पूजा। जागरण

जमशेदपुर (जासं) । दीपावली व छठ के बाद जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय एक बार फिर बुधवार को सिदगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर जाएंगे, जहां वे देवोत्थान एकादशी या हरि प्रबोधिनी एकादशी की पूजा करेंगे। दोपहर 11.30 बजे भारतीय जनता मोर्चा के कार्यकर्ताओं व सूर्य मंदिर कमेटी के पदाधिकारी-सदस्य भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। सरयू हाल ही में सूर्य मंदिर कमेटी के मुख्य संरक्षक बनाए गए हैं। इससे पहले उन्होंने सूर्य मंदिर में दीपावली व छठ पर्व भी मनाया था। ज्ञात हो कि इस मंदिर में अब तक भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ही पूजा-अर्चना करते रहे हैं। सरयू समर्थकों ने हाल ही में रघुवर दास के नेतृत्व वाली सूर्य मंदिर कमेटी को भंग कर नई कमेटी गठित की थी।

आस्था फीडर का करेंगे उद्घाटन : विधायक सरयू राय सूर्य मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद गोलमुरी जाएंगे, जहां पावर ग्रिड से बारीडीह स्थित आस्था ट्विन सिटी तक जाने वाली नई फीडर का शुभारंभ करेंगे। सरयू ने विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं से वादा किया था कि वे इस क्षेत्र की विद्युत समस्या का स्थायी समाधान करेंगे। आस्था सिटी की बिजली लाइन अलग नहीं होने से आसपास के क्षेत्र में बराबर बिजली की समस्या बनी रहती है। उन्होंने कहा था कि गोलमुरी ग्रिड से आस्था ट्विन सिटी तक अलग लाइन स्थापित कराएंगे। इसके लिए उन्होंने चुनाव बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार बैठक की थी, जिसमें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। आस्था फीडर बारीडीह के निवासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

मिथिला कैलेंडर का करेंगे विमोचन : विधायक सरयू राय बुधवार को ही शाम पांच बजे बिष्टुपुर जाएंगे, जहां वे परमहंस लक्ष्मीनाथ गोस्वामी मंदिर में मिथिला कैलेंडर का विमोचन करेंगे। मिथिला आर्ट और मिथिला के महाकवि विद्यापति के चित्रों से सुसज्जित इस कैलेंडर की मांग देश भर के मिथिलावासियों में रहती है। सरयू इससे पहले भी कई बार मिथिला कैलेंडर का विमोचन कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी