कोविड के कारण सादगी से मनेगी माता राजिम की जयंती, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Mata Rajim birth anniversary.कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आयोजन समिति ने फैसला लिया है कि 28 फरवरी को राजिम माता की जयंती जरूर मनाई जाएगी लेकिन सरकारी नियमों का अनुपालन करते हुए मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मनाएंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:19 PM (IST)
कोविड के कारण सादगी से मनेगी माता राजिम की जयंती, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
कोविड 19 के कारण इस वर्ष किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड तेली साहू समाज पिछले 46 वर्षों से शहर में राजिम माता की जयंती सह मेले का आयोजन करता आ रहा है। इस वर्ष कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आयोजन समिति ने फैसला लिया है कि 28 फरवरी को राजिम माता की जयंती जरूर मनाई जाएगी लेकिन सरकारी नियमों का अनुपालन करते हुए मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मनाएंगे।

महिला तेली साहू समाज की अध्यक्ष जया साहू ने बताया कि कोविड 19 के कारण इस वर्ष किसी तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम, वैवाहिक परिचय सम्मेलन या किसी तरह के खेलकूद की प्रतियोगिताएं नहीं होंगी। आयोजन पूरी तरह से सादगी पूर्वक मनाया जाएगा। इसमें सभी केंद्रीय कमेटी की पूरुष व महिला समिति के सदस्य, चार क्षेत्रों के पदाधिकारी, सभी पार मुखिया और पार प्रमुख ही शामिल होंगे। आयोजन सुबह 10 बजे से बागुनहातु स्थित शीतला मंदिर सभागार में होगी। बकौल जया साहू, प्रत्येक वर्ष राजिम मेला के बाद सभी भक्तों के बीच खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया जाता था। लेकिन इस वर्ष केवल सूखा प्रसाद का ही वितरण होगा। आयोजन पूरी तरह से जिला प्रशासन के नियमों के तहत होगा। वहीं, समिति का कहना है कि कोविड 19 महामारी, मानव भक्षण महामारी का रूप ले चुका है इसलिए हमें ऐसा कोई काम नहीं करना है जिससे कोरोना संक्रमण फैले और हम व हमारा परिवार ही इसकी चपेट में आए। इसलिए इस वर्ष पूरी सादगी से राजिम मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस बार मुख्य अतिथि के रूप में रूकमणी देवी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी।

chat bot
आपका साथी