झिलमिल सितारों से जगमग हुआ जुबिली पार्क का आंगन

संवाद सूत्र, जमशेदपुर : जमशेदजी नसरवानजी टाटा की 179 वीं जंयती पर जुबिली पार्क बिजली की साज-स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Mar 2018 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 03 Mar 2018 11:03 PM (IST)
झिलमिल सितारों से जगमग हुआ जुबिली पार्क का आंगन
झिलमिल सितारों से जगमग हुआ जुबिली पार्क का आंगन

संवाद सूत्र, जमशेदपुर : जमशेदजी नसरवानजी टाटा की 179 वीं जंयती पर जुबिली पार्क बिजली की साज-सज्जा से जगमग हुआ। रात को जुबिली पार्क की छटा देखते ही बनती थी। ऐसा लग रहा था मानो आसमान के झिलमिल सितारे जुबिली पार्क की सरजमीन पर उतर आए हों। पार्क को बिजली की अनोखी चीजों से सजाया गया था। शनिवार की शाम जैसे ही जुबिली पार्क का गेट खुला इसका मनोरम नजारा देखने को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

संस्थापक दिवस पर जुबिली पार्क का अद्भुत सौंदर्य निखर उठा। पार्क की बेमिसाल विद्युत सज्जा देखने को लौहनगरी ही नहीं दूर दराज से भी लोग पहुंचे। इनमें महिलाएं और युवाओं की संख्या ज्यादा रही।

लोग मंत्रमुग्ध होकर जुबिली पार्क की एक एक सजावट को निहारते रहे। मुख्य गेट से लेकर पार्क के कोने-कोने में रंगबिरंगी लाइटें लगाई गई हैं।

------------------

शहर के नाम बना थीम :

आइ लव जमशेदपुर व मेरा स्मार्ट सीटी से लिखी हुई शहर की थीम पार्क की लेक के बीच पानी पर है। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शहरवासी इसे काफी पसंद कर रहें हैं।

--------------------

देश-दुनिया की प्रसिद्ध स्मारक

न्यूयॉर्क के हार्बर में स्थित स्टैचू ऑफ लिबर्टी, फ्रांस की राजधानी पेरिस का एफिल टावर समेत दुनिया के तमाम प्रसिद्ध स्मारक चिन्ह को भी यहां बनाया गया है। साथ ही समुद्री जीव, उल्लू, मोर, घोड़ा इत्यादि को जगह जगह बनाए गए हैं।

----------------------

टैंक के साथ जवान दिखा रहे युद्ध का दृश्य

पार्क के बीच बनाए गए टैंक पर बैठे जवान के साथ पानीपत की जंग का दृश्य भी आकर्षक है। इसके देखने पर देश की सीमा पर होने वाले युद्ध का दृश्य निगाहों के आगे आ जाता है।

---------------------

शाम होते ही लग गया रेला

पार्क में प्रवेश का समय शाम 6 बजे से रखा गया था। 4 बजे से ही लोगों की भी गेट पर उमड़ गई। भीड़ संभालने में पुलिस के जवान परेशान रहे। शाम से लेकर देर रात तक मेन गेट पर मजमा रहा।

------------------

बगैर जांच के प्रवेश नहीं

पार्क के सभी गेट पर जिला पुलिस व टाटा स्टील के कार्यकर्ता मौजूद थे। बिना जांच पड़ताल के किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। महिला, पुरुष, बच्चे, बूढ़े सभी की गहन जांच हुई।

------------------

युवाओं में दिखा सेल्फी क्रेज

पार्क की साज-सज्जा के साथ लड़के-लड़कियां जमकर सेल्फी ले रहे थे। लड़कियां ग्रुप में एक साथ सेल्फी ले रही थीं। खूबसूरत विद्युत सज्जा व थीम के साथ सेल्फी व फोटो लेकर इसे यादगार बनाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी