जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमान भगत ने प्रधानमंत्री को कोरोना प्रबंधन पर दिए सुझाव, किया ये दावा

जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमान भगत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है जिसमें कोरोना को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं। अंशुमान ने लिखा है कि पिछली बार जिस तरह आपने लोगों में आत्मविश्वास भरा था। इस बार इस चीज की ज्यादा आवश्यकता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 09:27 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 09:27 AM (IST)
जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमान भगत ने प्रधानमंत्री को कोरोना प्रबंधन पर दिए सुझाव, किया ये दावा
कोरोना महामारी पर विजय पाने के लिए सभी का सकारात्मक होना जरूरी है।

जमशेदपुर, जासं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कोरोना से बचाने के लिए दिन-रात लगे हुए हैं। इसके बावजूद देश के कई लोग भी चिंतित हैं कि यह महामारी कैसे काबू में आए। उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री मेरी बात पर अमल करें, तो चमत्कार हो सकता है। ऐसी ही मंशा से जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमान भगत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें कोरोना को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं।

अंशुमान ने लिखा है कि पिछली बार जिस तरह आपने लोगों में आत्मविश्वास भरा था। इस बार इस चीज की ज्यादा आवश्यकता है। कोरोना की दूसरी लहर में लोग कुछ ज्यादा ही डर गए हैं। सत्ता के साथ-साथ जरूरी है कि लोगों की सुरक्षा के लिए इंटेलिजेंस के साथ बातचीत करके कुछ नए फैसले लिए जाएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बच सके। हो सकता है कि आगे और अधिक समस्याओं का सामना करना पड़े, किंतु इस समय ऑक्सीजन, वैक्सीन, दवाओं इत्यादि के साथ साथ जरूरी है कि लोगों का मनोबल बढ़े। आपको एक बार फिर से लोगों को विश्वास दिलाना होगा कि उनके साथ आप खड़े हैं।

ये जताइ उम्मीद

इस महामारी से निजात दिलाने के लिए जब आम लोग अपने साथ प्रधानमंत्री को पाएंगे, तो निश्चित रूप से लोगों का मनोबल बढ़ेगा। ख़ास तौर पर इससे पीड़ितों को भी कोरोना से लड़ने में मानसिक रूप से सहायता मिलेगी तथा अन्य लोगों का हौसला और ज्यादा बढ़ जाएगा। इस महामारी को हम फिर एक बार काबू कर सकते हैं। भगत ने अंत में सबसे महत्वपूर्ण बात आम लोगों के लिए कही है कि इस महामारी पर विजय पाने के लिए सभी का सकारात्मक होना जरूरी है। उन्हें इस बात की उम्मीद है कि उनके पत्र को पढ़कर प्रधानमंत्री थोड़े-थोड़े अंतराल पर देशवासियों को संबोधित करेंगे और हौसला बढ़ाएंगे।

chat bot
आपका साथी