कैंपस : हावर्ड बिजनेस स्कूल की छात्रा ने वीमेंस की छात्राओं से बांटे अनुभव

वीमेंस कॉलेज के एमबीए विभाग की ओर से शुक्रवार को अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 09:30 AM (IST)
कैंपस : हावर्ड बिजनेस स्कूल की छात्रा ने वीमेंस की छात्राओं से बांटे अनुभव
कैंपस : हावर्ड बिजनेस स्कूल की छात्रा ने वीमेंस की छात्राओं से बांटे अनुभव

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : वीमेंस कॉलेज के एमबीए विभाग की ओर से शुक्रवार को अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। अतिथि वक्ता के रूप में हावर्ड बिजनेस स्कूल अमेरिका से एमबीए कर रहीं छात्रा निशि आनंद शामिल हुईं। उन्होंने ह्यूमन रिसोर्स में महिलाओं की मौजूदगी विषय पर विस्तार से अपनी बातें रखीं।

व्याख्यान के दौरान उन्होंने अपने अनुभवों को छात्राओं से साझा किये और छात्राओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। इसके पहले डॉ. नुपुर पालित ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया तथा समन्वयक डॉ. दीपा शरण ने विषय प्रवेश कराया। इस अवसर पर विभाग के शिक्षक-शिक्षकाएं और छात्राएं मौजूद थीं।

वीमेंस कॉलेज में हिन्दी विकि कार्यशाला-2020 आज

: विकिमीडिया फाउंडेशन सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया अमेरिका के सौजन्य से शनिवार को वीमेंस कॉलेज में हिन्दी विकि कार्यशाला-2020 का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला माहांती शामिल होगी। कॉलेज की ओर से कार्यशाला के संयोजन का दायित्व डॉ. अविनाश सिंह और सोनाली सिंह को दिया गया है। यह जानकारी देते हुए कॉलेज प्राचार्या डॉ. नूतन चंद्रा ने बताया कि यह आयोजन हिदी विकिमीडियाई सदस्य समूह, भारत और वीमेंस कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रहा है। कार्यशाला के दौरान राजस्थान, दिल्ली और कोलकाता से आ रहे विशेषज्ञ वक्तागण हिदी विकिपीडिया की कार्यप्रणाली के बारे में प्रतिभागियों को प्रशिक्षण देंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य है ज्ञान व एकेडमिक गतिविधियों में लैंगिक अंतराल को कम करना। साथ ही प्रामाणिक सामग्री लेखन और संपादन को प्रोत्साहित करना है।

chat bot
आपका साथी