चाईबासा के कुमारडुंगी में मुर्गियों को चावल देता देख नाराज हुए पति ने पत्नी की पत्थर से कुचकर कर दी हत्या

चाईबासा के कुमारडुंगी थाना क्षेत्र के खड़बंध गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आइ है। पति ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए मार दिया कि वे मुर्गियों को चावल खिला रही थी। इधर नोवामुंडी में भतीजे ने चाचाी को डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 11:40 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 11:40 AM (IST)
चाईबासा के कुमारडुंगी में मुर्गियों को चावल देता देख नाराज हुए पति ने पत्नी की पत्थर से कुचकर कर दी हत्या
इन खबरों को प्रदर्शित करने के लिए क्राइम का यह लोगो।

कुमारडुंगी : पश्चिम सिंहभूम जिला के कुमारडुंगी थाना क्षेत्र में पति ने पत्थर से कुचकर अपने पत्नी की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या करने के बाद पति घर से फरार है। मामला थाना क्षेत्र से डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित खड़बंध गांव की है। कुमारडुंगी पुलिस थाना प्रभारी दिलीप कुमार टुडू ने बताया कि उक्त घटना के प्रत्यक्षदर्शी मृतका की 14 वर्षीय बेटी पदमा महाराणा के फर्ज बयान पर पिता के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है। बेटी के बयान अनुसार सोमवार की शाम को उसके पिता जगन्नाथ महाराणा नशे की हालत में घर आए थे। आकर उसने खाना मांगा और खा रहा था। पदमा व उसकी मां सरस्वती महाराणा आंगन में बैठे थे। इसी में सरस्वती महाराणा बेटी से बात करते हुए अपने घर के मुर्गियों को चावल खिला रही थी। पत्नी को चावल बर्बाद करते देख जगन्नाथ भड़क उठा मुर्गियों को चावल खिलाने से मना किया। सरस्वती ने उसकी एक नहीं सुनी। चावल खिलाते रही। इतने में गुस्सा होकर जगन्नाथ महाराणा ने सामने ही पड़े ईट का टुकड़ा उठाकर सरस्वती पर हमला कर दिया। उसने उसके कानपट्टी पर दो तीन बार ईंट से मारा। इससे सरस्वती वहीं जमीन पर गीर गई। अधिक खुश बहने के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बेटी पदमा को मां के जमीन पर गिरे व खुन देखकर कुछ समझ में नहीं आया। तो उसने गांव के लोगों को चिल्ला चिल्ला कर बुलाया। यह सब देखकर जगन्नाथ महाराणा वहां से फरार हो गया। ग्रामीणों ने आकर देखा तो सरस्वती आंगन में ही मृत अवस्था में पड़ी हुई है। परिजनों ने आनन-फानन में पुलिस प्रशासन को खबर नहीं दे पाई। दूसरे दिन मंगलवार को घटना की जानकारी कुमारडुंगी थाना प्रभारी दिलीप कुमार टूटू को दिया गया। घटना की खबर मिलते ही दिलीप कुमार टुडू दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। वहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि हत्यारा मृतका के पति उसी दिन से फरार है। छापामारी चल रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। ग्रामीणों से बात करने पर पता चला कि जगन्नाथ महाराणा व पत्नी सरस्वती महाराणा के बीच आए दिन झगड़ा होते रहता था। बताया कि सरस्वती महाराणा शरीर से दिव्यांग है। इस कारण से वह अधिक काम नहीं कर पाती थी। इसी को लेकर आए दिन दोनों में झगड़ा होते रहती थी।

भतीजे ने चाची को डंडे से पीटकर अधमरा के बाद पत्थर से कूचकर की हत्या

नोवामुंडी के ग्रामीण रास्ते पर बाइक को साइड नहीं देने से नाराज भतीजे शिबू गोप ने चाची निद्रा गोप (42 वर्ष)को डंडे से पीटकर जख्मी करने के बाद पत्थर से कूचकर हत्या कर दी है।जेटेया थाने पुलिस ने मामले को लेकर निद्रा गोप के पति भीम गोप के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद हत्यारोपित शिवू गोप को गिरफ्तार कर चाईबासा जेल भेज दिया है।घटना जेटेया थाना क्षेत्र के नयागांव में मंगलवार शाम की है।भीम गोप ने थाने में दिये बयान में बताया कि शिबू गोप पेशे से हाइवा गाड़ी ड्राइवर है।वह बड़ाजामदा में रहकर हाइवा चलाता था।दशहरा को लेकर वह नयागांव घर आया हुआ था।घटना के पहले वह मंगलवार शाम को जेटेया साप्ताहिक बाजार में दोस्तों के साथ नशा सेवन करने के बाद बाइक पर सवार होकर घर लौट रहा था।जैसे ही वह गांव में प्रवेश किया था रास्ते में चाची निद्रा गोप से मुलाकात हुई।चाची को साइड देने के लिये हॉर्न बजाने के बाद भी रास्ते से जल्दी नहीं हटने से भतीजे नाराज हो गया।उन्होंने घर पहुंचने के बाद बाइक को खड़ी कर डंडे लेकर दोबारा चाची को सबक सिखाने पहुंच गया।उन्होंने आव-देखा न ताव महिला को अकेले पाकर दमतक पिटाई कर जख्मी कर लहूलुहान कर दिया।सिर और शरीर में चोट लगने के कारण वह वहीं बेहोशी हालत में जमीन पर पड़ा हुआ था।तभी बगल से एक बड़े पत्थर उठाकर उसके सिर में कूचकर हत्या कर दिया।मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।गांव वाले ने पूछताछ करने पर दबी जुबान में बताया कि मामला डाइन बिसाई को लेकर उत्पन्न बिबाद है।इसके डेढ़ साल पहले भी इन दो परिवारों के बीच डाइन बिसाई को लेकर झगड़ा हो चुकी है।गांव में पंच बैठक कर सुलहनामा भी कराया जा चुका है।जेटेया थाने के थाना प्रभारी बिपिन चन्द्र महतो ने बताया कि अभी तक पूछताछ में आपसी जमीन बिबाद का मामला सामने आ रहा है।फिलवक्त छानबीन चल रही है।

chat bot
आपका साथी