माओवादियों के नाम पर डराकर चार युवक मांगते थे रंगदारी, पुलिस ने भेजा जेल

मुसाबनी थाना प्रभारी संजीव कुमार झा की अगुवाई में चलाए गए अभियान के तहत दो मोटर साइकिल पर सवार चार व्यक्तियों को एक लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 05:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 05:14 PM (IST)
माओवादियों के नाम पर डराकर चार युवक मांगते थे रंगदारी, पुलिस ने भेजा जेल
माओवादियों के नाम पर डराकर चार युवक मांगते थे रंगदारी, पुलिस ने भेजा जेल

मुसाबनी (जमशेदपुर) जेएनएन। जिला के मुसाबनी थाना क्षेत्र के बाकड़ा पुल के समीप से मुसाबनी थाना प्रभारी संजीव कुमार झा की अगुवाई में चलाए गए अभियान के तहत दो मोटर साइकिल पर सवार चार व्यक्तियों को एक लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया। रविवार को मुसाबनी थानेे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मुसाबनी डीएसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि पुलिस द्वारा पकड़े गए युवक संजीत सोरेन, सुनाराम हेम्ब्रम, उर्फ डीजे उर्फ सुनील ,अनिल टूडू एवं भोगान सोरेन से पुलिस ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम चारों एक अन्य साथी प्रेमचंद टुडू उर्फ मोटू के साथ मिलकर लोगों को माओवादी के नाम पर डराकर व धमका कर रंगदारी वसूलने के लिए एक गिरोह बनाया था। पिछले साल विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मुसाबनी थाना क्षेत्र में डर पैदा करने के लिए घाघराकोचा पुल पर नक्सली के नाम पर पोस्टर लगाए थे।

उ न्होंने बताया कि बीते 8 एवं 9 जुलाई की रात्रि में मुसाबनी थाना क्षेत्र के बाकड़ा पुल, गोहला स्कूल, बागजाता माइंस का बाउंड्री, गुड़ाबंदा थाना क्षेत्र के भालकी और धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र के डेरांग पुल के पास यात्री शेड में भाकपा माओवादी उग्रवादी संगठन के नाम पर फर्जी पोस्टर तैयार कर चिपका दिए थे। इसके बाद सुनाराम हेम्ब्रम द्वारा सॉफ्टवेयर की मदद से विदेश के नंबर से व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाया गया और उसी नंबर से इन लोगों द्वारा व्हाट्सएप कॉल मैसेज करके गोहला निवासी जगदीश चंद्र पाल नामक व्यक्ति से भाकपा माओवादी संगठन के नाम पर 35 हज़ार रुपए की मांग रंगदारी के रूप में किया था।

उसी को डराने के लिए उसके दुकान की तरफ जा रहे थे कि पुलिस के द्वारा बाकड़ा पुल के समीप पकड़ लिए गए, साथ ही इन लोगों की निशानदेही पर जंगल में छुपा कर रखा गया एक नाली बंदूक भी पुलिस ने बरामद किया गया है। पुलिस ने इन चारों युवकों से 4 मोबाइल फोन, एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, 1 एकनाली बंदूक ,एक प्रिंटर का सेट बरामद किया है। बढ़िया पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जमशेदपुुर के नेतृत्व मेंं एक विशेष टीम का गठन किया गया था इस टीम ने 18 जुलाई को गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इन लोगोंं को धर दबोचा था। इस टीम में मुसाबनी डीएसपी पितांबर सिंह खेरवार, इंस्पेक्टर नरेश प्रसाद सिन्हा, मुसाबनी थाना प्रभारी संजीव कुमार झा, प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर विष्णु रजक, दीपेश कुमार, एएसआई राजेश कुमार, राम विनय सिंह एवंं मुसाबनी थाना रिजर्व गार्ड के जवान शामिल थे।हुते 

chat bot
आपका साथी