गोईलकेरा के डेरोवां हाट से अगवा पूर्व नक्सली की हत्या, मारी गई थी तीन गोलियां Jamshedpur News

संगठन छोडऩे के बावजूद लेवी वसूलने से नाराज माओवादियों ने दिलवर भेंगरा की हत्या कर दी। डेरोवां स्कूल से थोड़ी दूर ले जाकर माओवादियों ने तीन गोली मारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 10:15 AM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2020 10:15 AM (IST)
गोईलकेरा के डेरोवां हाट से अगवा पूर्व नक्सली की हत्या, मारी गई थी तीन गोलियां Jamshedpur News
गोईलकेरा के डेरोवां हाट से अगवा पूर्व नक्सली की हत्या, मारी गई थी तीन गोलियां Jamshedpur News

लाल आतंक

डेरोवां स्कूल से थोड़ी दूर ले जाकर माओवादियों ने मारी तीन गोली  संगठन छोडऩे के बावजूद लेवी वसूलने से नाराज माओवादियों ने की हत्या

जमशेेदपुर/ गोइलकेरा, जेएनएन।  पश्चिम सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के डेरोवां साप्ताहिक हाट से रविवार को अगवा किए गए पूर्व नक्सली दिलबर भेंगरा (32) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इलाके में सक्रिय माओवादियों ने इस हत्या को अंजाम दिया है। 

पुलिस के अनुसार, दिलबर भेंगरा को तीन गोलियां मारी गई हैं। सीना, पेट और जबड़े में गोली मारने के निशान मिले हैं। रविवार की सुबह गोइलकेरा पुलिस ने उसका शव बरामद कर लिया। मालूम हो कि रविवार की शाम को डेरोवां के साप्ताहिक हाट से छह से सात अज्ञात अपराधियों ने दिलबर भेंगरा को अगवा कर लिया था। डेरोवां हाट से सटे प्राथमिक विद्यालय के पीछे थोड़ी दूर ले जाकर उसकी हत्या की गई। आसपास के लोगों ने भी गोली चलने की आवाज सुनी थी। सूचना मिलने के बाद अंधेरा होने और नक्सली इलाका होने के कारण रात में पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंच सकी थी। सुबह डीएसपी नाथूसिंह मीणा और थाना प्रभारी विकास कुमार दल बल के साथ डेरोवां गांव पहुंचे। इसके बाद शव को कब्जे में लिया।

सामान खरीदने गया था बाजार

पुलिस ने दिलबर भेंगरा के पिता जॉन भेंगरा और उसकी पत्नी से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि दिलबर भेंगरा सामान खरीदने के लिए बाजार गया था। वहां से उसे अगवा कर लिया गया। थोड़ी देर बाद लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी। दिलबर भेंगरा पर वर्ष 2009 में रंगदारी की प्राथमिकी दर्ज हुई थी। कुछ वर्षों तक वह जेल में भी बंद रहा। जेल से बाहर निकलने के बाद संगठन छोड़ दिया। आरोप है कि बावजूद वह माओवादियों के नाम पर लेवी मांग रहा था। इसकी खबर संगठन को लग गई। इस कारण उसकी हत्या कर दी गई।

chat bot
आपका साथी