जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमन भगत की किताब "योर ओन थॉट" को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी सराहा

झारखंड के जमशेदपुर शहर के युवा लेकर अंशुमन भगत कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने हाल ही में एक किताब लिखी है जिसका नाम योर ओन थॉट है। इसे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी सराहना मिली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2021 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2021 05:03 PM (IST)
जमशेदपुर के युवा लेखक अंशुमन भगत की किताब "योर ओन थॉट" को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी सराहा
वा लेखक अंशुमन भगत की लिखी किताबें अमेजन बेस्ट सेलिंग की सूची में शामिल हो चुकी है।

जमशेदपुर, जासं। शहर के युवा लेकर अंशुमन भगत कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने हाल ही में एक किताब लिखी है, जिसका नाम "योर ओन थॉट" है। इसे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी सराहना मिली है। एग्रिको स्थित आवास पर मिलने पहुंचे अंशुमन से दास ने कहा कि इस किताब के द्वारा व्यक्ति अपने जीवन में सकारात्मक भाव के साथ अपने जीवन को एक नया रूप दे सकता है। यह एक सार्थक प्रयास है। इस किताब के माध्यम से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

अंशुमन भगत का कहना है कि जीवन में चाहे जितनी भी समस्या क्यों ना आ जाए, अगर व्यक्ति चाहे तो डटकर उसका सामना कर सकता है। अपने हालात को सुधार सकता है, लेकिन उसके लिए हमारे अंदर आत्मनिर्भरता और सकारात्मक विचार होने की आवश्यकता होती है। इसके सहारे हम खुद को मजबूत दीवार की तरह संभाल कर रख सकते हैं। ऐसे हालात में पुस्तकों द्वारा व्यक्ति अपने विचार को सकारात्मक रूप दे सकता है। हमें ज्यादातर यह देखने को मिलता है कि किसी व्यक्ति के जीवन में समस्या आने पर वह उसका सामना नहीं कर पाता है और अपने हालात से हार मान लेता है। ऐसे हालात में आत्मनिर्भरता और सकारात्मक विचार ही एकमात्र सहारा होते हैं, जो आपको कठिन से कठिन परिस्थिति से भी बाहर निकाल सकते हैं।

अमेजन बेस्ट सेलिंग की सूची में शामिल

युवा लेखक अंशुमन भगत की लिखी किताबें अमेजन बेस्ट सेलिंग की सूची में शामिल हो चुकी है। उन्होंने कई किताबें लिखी हैं। असली पहचान उन्हें अपनी पहली किताब "योर ऑन थॉट" के जरिए प्राप्त हुई। इस किताब में उन्होंने अपने विचारों को इस तरह लिखा है जो इंसान को सकारात्मक सोचने पर विवश कर देता है। इस किताब की सफलता के बाद उन्होंने और किताबें लिखीं, जिसमें "बेस्ट मोटिवेशनल कोट्स बाय अंशुमन भगत" और "आर्ट ऑफ मेकिंग साइड इनकम" शामिल है। दोनों किताबें प्रेरक हैं। अंशुमन की कलम अभी नई किताब पर चल रही है, जिसे बहुत जल्द प्रकाशित करने की तैयारी है।

chat bot
आपका साथी