30 फीसद कम मिल रही बिजली

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गर्मी आते ही शहर में बिजली कटौती शुरू हो गई है। शहर को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Mar 2018 02:59 AM (IST) Updated:Mon, 12 Mar 2018 02:59 AM (IST)
30 फीसद कम मिल रही बिजली
30 फीसद कम मिल रही बिजली

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : गर्मी आते ही शहर में बिजली कटौती शुरू हो गई है। शहर को फुल लोड से 30 फीसद बिजली कम मिल रही है। इससे लोग परेशान हैं। रात की कटौती लोगों पर भारी पड़ रही है क्योंकि बिजली नहीं होने से लोग मच्छरों के आतंक के आगे सो नहीं पाते।

मानगो में सबसे ज्यादा दिक्कत चल रही है। मानगो में आठ-नौ घंटे बिजली कटौती चल रही है। लोग परेशान हैं। रविवार को भी शंकोसाई, मुंशी मोहल्ला आदि इलाकों में बड़े पैमाने पर बिजली कटौती रही। इससे लोग परेशान रहे। रात को भी तीन-चार घंटे बिजली कटौती होने से हर तरफ हाहाकार रहा।

-----------------------

शहर को मिल रही महज 39 मेगावाट बिजली

जमशेदपुर को अभी 70 मेगावाट बिजली चाहिए जबकि 39 मेगावाट बिजली ही मिल रही है। गोलमुरी ग्रिड से शहर के पांच सब स्टेशन चलते हैं। इन इलाकों में 24 घंटे बिजली के लिए 50 मेगावाट बिजली चाहिए। जबकि, महज, 30 मेगावाट बिजली ही मिलती है। इसी तरह, चांडिल ग्रिड से काली मंदिर पावर सब स्टेशन को 13 मेगावाट बिजली चाहिए। जबकि, जिले को नौ मेगावाट बिजली मिल रही है।

----------------------

तेज वोल्ट से जल गए पंखे व टेलीवीजन

मानगो में शनिवार की रात बिजली आती-जाती रही। तीन घंटे बिजली कटती तो आधे घंटे के लिए ही आती। इसी बीच रात को काफी तेज वोल्ट की बिजली आई कि दर्जन भर से ज्यादा लोगों के पंखे और टेलीवीजन जल गए। शंकोसाई रोड नंबर पांच के रहने वाले राकेश कुमार का पंखा जल गया। सुभाष कॉलोनी के अमरेंद्र के घर में एक टेलीवीजन जल गया।

---------------------

अभी तेनुघाट से समस्या चल रही है। शहर को फुल लोड बिजली नहीं मिल रही है। इसके चलते बिजली कटौती हो रही है।

-प्रदीप कुमार विश्वकर्मा, कार्यपालक अभियंता जमशेदपुर

chat bot
आपका साथी